बड़ी खबर : आइएमए का एलान, कल बंद रहेंगे प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पताल

बड़ी खबर : आइएमए का एलान, कल बंद रहेंगे प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पताल

PATNA : बिहार के सभी निजी अस्पताल कल यानि 8 जून को बंद रहेंगे। यह एलान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बिहार शाखा की ओर से किया गया है। हालांकि इस बंद के दौरान इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी। 

एसोसिएशन का यह एलान बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्रदेश के कई निजी चिकित्सा संस्थानों एवं अस्पतालों को बंद करने निर्देश के विरोध में किया गया है। 

आइएमए बिहार के पूर्व अध्यक्ष डॉ.सहजानंद एवं वर्तमान सचिव डॉ. ब्रजनंदन प्रसाद ने बताया कि बिहार प्रदूषण नियंत्रण पर्षद निजी संस्थानों को बायो मेडिकल वेस्ट एवं अस्पतालों से निकलने वाले गंदे पानी को लेकर मनमानी कर रहा है।

दोनों ने कहा कि इसको लेकर प्रदूषण बोर्ड द्वारा कई प्राइवेट अस्पतालों को बंद करने का निर्देश और चेतावनी भी जारी की गई है। 

बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि निजी अस्पतालों की तुलना में सरकारी अस्पतालों द्वारा ज्यादा प्रदूषण फैलाया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण को कोई देखने वाला नहीं है, लेकिन प्रदूषण बोर्ड निजी अस्पतालों के प्रति कुछ ज्यादा ही चिंतित हैं। 

डॉक्टरों ने कहा कि प्रदूषण बोर्ड की यह दोहरी नीति हम मानने को तैयार नहीं है। फिलहाल इसके विरोध में सांकेतिक रुप से प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों को एक दिन बंद रखा जा रहा है। आइएमए आगे की रणनीति फिर तैयार करेगा।  

Find Us on Facebook

Trending News