वोटिंग से ठीक पहले राजद विधायक व जिला पार्षद के समर्थकों के बीच गोलीबारी, अंगरक्षक समेत दो घायल

वोटिंग से ठीक पहले राजद विधायक व जिला पार्षद के समर्थकों के बीच गोलीबारी, अंगरक्षक समेत दो घायल

CHAPRA : छठे चरण के चुनाव महज कुछ घंटे पहले ही बिहार में खूनी संघर्ष हुआ है। सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के सतासी गांव में तरैया विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुंद्रिका प्रसाद यादव के काफिले पर गोलीबारी करने तथा बचाव में विधायक के अंगरक्षक द्वारा गोली चलाई जाने की घटना में विधायक के अंगरक्षक समेत दो लोग शनिवार की देर रात घायल हो गये। 

घटना के बाद जिला पार्षद के समर्थकों तथा परिजनों द्वारा विधायक को बंधक बना लिया गया। घटना की सूचना पाकर काफी संख्या में विधायक के समर्थक सतासी गांव में पहुंच गये। इसकी सूचना पाकर इसुआपुर थाने की पुलिस भी पहुंची। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक समेत सभी वरीय पुलिस अधिकारियों को घटना की सूचना दी गयी। आस-पास के कई थाने की पुलिस को सतासी गांव में बुला लिया गया है। 

घटना के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि विधायक मुंद्रिका प्रसाद यादव अपने गांव चकहन जा रहे थे। इसी दौरान जिला पार्षद के पति धीरज सिंह व देवर समेत अन्य लोगों के द्वारा विधायक पर गोलीबारी की गयी। उस समय गाड़ी में विधायक के अलावा उनका अंगरक्षक तथा चालक ही थे। बचाव में अंगरक्षक के द्वारा भी गोली चलाई गयी। इस दौरान अंगरक्षक को भी गोली लगी है और दूसरे पक्ष से जिला परिषद के परिवार के एक सदस्य को गोली लगी है। 

घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। तरैया विधानसभा क्षेत्र महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है। महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में आज 12 मई को मतदान हो रहा है। इस घटना के बाद से पुलिस प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। फिलहाल पूरे क्षेत्र में अलर्ट घोषित कर दिया गया है और सभी थानाध्यक्षों को चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है।

कुंदन की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News