बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रोफेशनल शिक्षा के क्षेत्र में इंपैक्ट कॉलेज ने बनाई विशेष पहचान, गौरीचक में बन रहा विशाल कैंपस, मिलेगी प्लेसमेंट की सुविधा

प्रोफेशनल शिक्षा के क्षेत्र में इंपैक्ट कॉलेज ने बनाई विशेष पहचान,  गौरीचक में बन रहा विशाल कैंपस, मिलेगी प्लेसमेंट की सुविधा

PATNA: शिक्षा का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व है शिक्षित व्यक्ति से ही एक बेहतर परिवार, समाज, राज्य और देश का निर्माण होता है। आज के समय में शिक्षा का स्वरूप भी बदलता जा रहा है और व्यवसायिक शिक्षा का महत्व बढ़ता जा रहा है। ये बातें आरपीएस मोड़ स्थित इंपैक्ट कॉलेज के द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रबंध निदेशक मनीष सिंह ने कही।

उन्होंने बताया कि वर्तमान परिवेश में बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी कंपनी में प्रोफेशनल और टेक्नोक्रेट्स रखना चाहती है जो अपने-अपने कार्यो में एक्सपर्टीज हो। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 4 जुलाई 2014 को इंपैक्ट कॉलेज की स्थापना की गई ।

 बीबीए एवं बीसीए की सीट हुई दोगुनी 

विगत 5 वर्षो में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण व्यवसायिक शिक्षा प्रदान करने में सफल रहने पर आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के द्वारा BBA व BCA की सीटों की संख्या दोगुनी कर दी गई है। जिसके लिए प्रबंधन ने बिहार सरकार एवं आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय का आभार प्रकट किया है।

 गौरीचक कैंपस में MBA व MCA की होगी पढ़ाई 

उन्होंने बताया कि वर्तमान में BBA,  BCA, BPC और BMC की पढ़ाई हमारे RPS मोड़ कैंपस में चल रही है। बिहार के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए बिहार से बाहर नहीं जाना पड़े इसके लिए शीघ्र ही AICTE  से मान्यता प्राप्त कर MBA और MCA  का पाठ्यक्रम भी प्रारंभ करने जा रहे हैं। हमारा नया कैंपस गौरीचक में बन रहा है जहां व्यवसायिक पाठ्यक्रम की समुचित व्यवस्था के साथ कैंपस प्लेसमेंट की सुविधा भी होगी।

 इंपैक्ट सीईटी स्कॉलरशिप एग्ज़ाम 

गरीब और मेधावी विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में पैसे की कमी कभी रोड़ा ना बने इसके लिए इंपैक्ट कॉलेज उन्हें हर संभव मदद करने के लिए प्रयासरत रहता है। इसी संदर्भ में प्रत्येक वर्ष इंपैक्ट सीईटी एग्ज़ाम  का आयोजन करके सफल छात्र- छात्राओं को वित्तीय सहायता के रूप में छात्रवृत्ति प्रदान करता है। अभी तक अनेक विद्यार्थियों ने इंपैक्ट सीईटी के तहत छात्रवृत्ति पाकर पढ़ाई पूरी की है। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ सचिन भास्कर, उप प्राचार्य राजीव कुमार सहित शिक्षकगण एवं विद्यार्थी मौजूद थे।


Suggested News