लॉक डाउन मे इम्पैक्ट कॉलेज ने बदला पढ़ाने का तरीका, ऑन लाईन क्लास की हुई शुरुआत

लॉक डाउन मे इम्पैक्ट कॉलेज ने बदला पढ़ाने का तरीका, ऑन लाईन क्लास की हुई शुरुआत

पटना : आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से त्राहिमाम कर रहा  है। देश में भी इसके मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे है। इस महामारी के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए पूरे भारत मे लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। जिसके कारण जन जीवन थम सा गया है। 

लॉक डाउन की वजह से छात्रों के पठन-पाठन का कार्य भी ठप पड़ गया है। छात्रों का  शिक्षण कार्य प्रभावित ना हो इसके लिये इम्पैक्ट कॉलेज ने आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविध्यालय द्वारा जारी निर्देशो का पालन करते हुए सभी स्टूडेंट्स को ऑन लाईन क्लास की सुविधा प्रदान की है।

इम्पैक्ट कॉलेज के निदेशक मनीष कुमार ने बताया कि लॉक डाउन के कारण बच्चो का कॉलेज आना संभव नही है। वहीं  समय पर कोर्स पुरा करवाना भी जरुरी था इसलिये संस्थान द्वारा सोशल मीडिया व जूम ऐप्प के द्वारा ऑन लाईन क्लास की शुरुवात की गई है।

संस्थान द्वारा सभी शिक्षकों को कहा गया है कि विद्यार्थियों से व्हाट्सएप ईमेल एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से संपर्क में रहे और पढ़ाई संबंधित विषयों पर उनका मार्गदर्शन करते रहें । 

साथ ही विद्यार्थियों को भी सूचना दी गई है की कोर्स से संबंधित किसी भी समस्या के समाधान के लिए वह शिक्षक से संपर्क कर सकते हैं।  प्रबंधन द्वारा किए गए प्रयास के कारण शिक्षकों एवं विद्यार्थियों में शिक्षा एवं उत्साह का माहौल है

Find Us on Facebook

Trending News