इम्पैक्ट कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों की भूमिका पर हुई चर्चा

इम्पैक्ट कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों की भूमिका पर हुई चर्चा

PATNA : आर्यभट्ट नॉलेज विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त इम्पैक्ट कॉलेज में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया. इस मौके पर संस्थान के निदेशक मनीष ने कहा की शिक्षक ही बच्चों के भविष्य के निर्माता हैं. किसी व्यक्ति पर उम्र भर उसके शिक्षक की छाप रहती है. ऐसे में शिक्षकों का दायित्व काफी बढ़ जाता है.

 उन्होंने कहा की इम्पैक्ट कॉलेज के शिक्षक सही मायने में समाज के मार्गदर्शक हैं. निदेशक ने कहा की कॉलेज में बीबीए, बीसीए, बीसीपी और पत्रकारिता की शिक्षा दी जाती है. उन्होंने कहा की छात्रों के विकास के लिए कई प्रकार की गतिविधियाँ चलाये जाने की आवश्यकता है. 

इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर की गयी. इस मौके पर शिक्षकों और छात्रों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया. वहीँ समाज को आकार देने में शिक्षकों की भूमिका पर चर्चा की गयी. शिक्षकों को सच्चे अर्थों में राष्ट्र का निर्माता बताया गया. 

वही कॉलेज के छात्रो ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. कार्यक्रम में डॉ. सुदीप चक्रवर्ती, राजीव कुमार, अर्जुन प्रसाद, प्रियंका हंसा, सुनील कुमार, अनिल कुमार सिंह, दिवाकर प्रसाद, सर्वजीत सिंह, वंदना सिंह सहित कई गणमान्य लोग शामिल थे.  


Find Us on Facebook

Trending News