बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News 4 nation के खबर का असर, छात्राओं की शिकायत पर पटना डीएम ने लिया एक्शन, टीम का गठन कर 24 घंटे में मांगा रिपोर्ट

News 4 nation के खबर का असर, छात्राओं की शिकायत पर पटना डीएम ने लिया एक्शन, टीम का गठन कर 24 घंटे में मांगा रिपोर्ट

PATNA: पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के बीएन कॉलेजिएट स्कूली छात्राएं अपने ही विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाया था। जिसके बाद छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर घंटों हंगामा किया है। मामला बीते दिन शाम करीब सात बजे की थी। 

जानकारी अनुसार बी.एन. कॉलेजिएट विद्यालय की लगभग सात बच्चियाँ एवं कुछ लड़के गाँधी मैदान के समीप स्थित जिला नियंत्रण कक्ष आए। इन विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय के एक शिक्षक के विरूद्ध अश्लील हरकत एवं अशोभनीय व्यवहार के बारे में शिकायत की गई। इन  छात्र-छात्राओं ने जिला नियंत्रण कक्ष के दंडाधिकारी के समक्ष बयान दिया तथा लिखित आवेदन समर्पित किया। 

वहीं जिलाधिकारी, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह द्वारा इस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए एक त्रि-सदस्यीय जाँच टीम का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि यह एक संवेदनशील मामला है। आरोपित शिक्षक के विरूद्ध लगाए गए आरोप गंभीर प्रकृति के हैं। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

जाँच टीम में श्रीमती अभिलाषा शर्मा, वरीय उप समाहर्ता, पटना; जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस तथा शिक्षा विभाग के एक महिला अधिकारी (जिला कार्यक्रम पदाधिकारी) को प्रतिनियुक्त किया गया है। जाँच टीम को 24 घंटे के अंदर जाँच प्रतिवेदन देने का निदेश दिया गया है। जाँच प्रतिवेदन प्राप्त होते ही आरोपित शिक्षक के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News