IMPORTANT NEWS: 3 दिन बाद बदल जाएगा सिंडिकेट बैंक का IFSC कोड, किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए ग्राहक जल्द करें यह काम...

IMPORTANT NEWS: 3 दिन बाद बदल जाएगा सिंडिकेट बैंक का IFSC कोड, किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए ग्राहक जल्द करें यह काम...

DESK: सिंडिकेट बैंक में खाता रखने वाले खाताधारकों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल 1 अप्रैल 2020 को ही सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक में विलय हो चुका है। अब 1 जुलाई से सिंडिकेट बैंक का IFSC कोड भी बदल जाएगा। मौजूदा वक्त में ऑनलाइन पेमेंट को काफी महत्व दिया जाता है और इसमें IFSC कोड का होना काफी जरूरी है। ऐसे में आगे होने वाली किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए बैंक के खाताधारक पहले ही अपने निकटतम बैंक से संपर्क स्थापित कर सभी जानकारी ले लें।

1 जुलाई से सिंडिकेट बैंक के IFSC कोड में बदलाव हो जाएगा। ऐसे में सिंडिकेट बैंक की ब्रांच मौजूदा IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे। एक जुलाई 2021 से बैंक के नए IFSC कोड लागू हो जाएंगे। सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को अब अपनी बैंक शाखा के लिए नए IFSC कोड लेना होगा। बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहक सभी मनी सेंडर्स को सूचित कर दें कि अब NEFT/RTGS/IMPS का इस्तेमाल करते वक्त CNRB से शुरू होने वाले नए IFSC का ही इस्तेमाल करें। केनरा बैंक ने यह भी कहा है कि सिंडिकेट बैंक के पूर्ववर्ती IFSC में 10000 जोड़ें। उदाहरण के लिए अगर पुराना IFSC, SYNB0003687 था तो अब इसके स्थान पर नया IFSC, CNRB0013687 हो जाएगा। केनरा बैंक ने भी इसके लिए ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है। बैंक ने एक बार फिर सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को विज्ञापन के जरिए इस बारे में याद दिलाया है। केनरा बैंक के साथ सिंडिकेट बैंक के विलय के बाद SYNB से शुरू होने वाले सभी eSyndicate IFSC बदल चुके हैं। SYNB से शुरू होने वाले सभी IFSC 1 जुलाई 2021 से डिसेबल हो जाएंगे।

नया कोड लेने के लिए सिंडिकेट बैंक के पुराने ग्राहक ब्रांच के नए IFSC और MICR कोड के बारे में जानकारी के लिए केनरा बैंक की वेबसाइट (http://www.canarabank.com/) पर जाए। वहां, Below 'What's New' पर जाएं और 'KIND ATTN eSYNDIATE CUSTOMERS: KNOW YOUR NEW IFSC' पर क्लिक करें। इसके अलावा केनरा बैंक की ग्राहक सेवा 18004250018 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News