IMPORTANT NEWS: SBI के ग्राहकों को परेशान कर सकती है यह खबर, 17 जून को वित्तीय लेनदेन में होगी परेशानी, जानें क्यों?

IMPORTANT NEWS: SBI के ग्राहकों को परेशान कर सकती है यह खबर, 17 जून को वित्तीय लेनदेन में होगी परेशानी, जानें क्यों?

DELHI: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। बैंक द्वारा दी जाने वाली विभिन्न बैंकिंग सर्विस और मौबाइल सर्विस पर एक दिन का ब्रेक लगने वाला है। किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए बैंक द्वारा ग्राहकों को अलर्ट मैसेज भेजा जा चुका है। इन दिनों सभी बैंकों के मोबाइल और ऐप बैंकिंग सबसे ज्यादा प्रचलन में है। एसबीआई की इन्हीं सर्विस पर ब्रेक लगने वाला है।

SBI बैंक ने बताया कि 17 जून को बैंक की खास सर्विस काम नहीं करेगी। बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है, जिससे ग्राहकों को डिजिटल सुविधाएं आसानी से मिल सके। 17 जून को रात 00.30 बजे से 02.30 बजे तक मेंटेनेंस का काम करेगा। मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते ग्राहक दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप, योनो लाइट और यूपीआई का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बैंक ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की। SBI का YONO APP एक इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिए यूजर्स कई तरह की सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। इस ऐप के जरिए ग्राहकों को वित्तीय सेवाओं के साथ-साथ फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल का पेमेंट करने की भी सुविधा मिलती है।

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एसबीआई में योनो के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। इस पर हर दिन करीब 90 लाख लॉग इन होते हैं. दिसंबर 2020 तिमाही में एसबीआई ने 15 लाख से अधिक खाते योनो के जरिए ही खोले हैं। इसके अब तक 7.4 करोड़ से अधिक डाउनलोड्स हो चुके हैं।

Find Us on Facebook

Trending News