बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जरूरी सूचना: रेलवे ने बदले राजधानी, सम्पूर्ण क्रांति समेत कई हाई स्पीड ट्रेनों के समय

जरूरी सूचना: रेलवे ने बदले राजधानी, सम्पूर्ण क्रांति समेत कई हाई स्पीड ट्रेनों के समय

N4N DESK: भारतीय रेलवे ने पूर्व मध्य रेलवे के कुछ हाई स्पीड ट्रेनों के समय में बदलाव करने के फैसला किया है. रेलवे बोर्ड ने राजधानी एक्सप्रेस, सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस एवं मगध एक्सप्रेस जैसे कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में सुधार करने का फैसला किया है. रेलवे ने ये फैसला 29 नवंबर से लागू करने का फैसला किया है. हालांकि इन ट्रनों के शुरूआती स्टेशन से खुलने के समय एवं दिल्ली पहुंचने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

पटना राजधानी एक्सप्रेस- इस फैसले के अनुसार 29 नवंबर से राजेंद्र नगर से खुलने वाली 12309 राजधानी एक्सप्रेस मुगलसराय , कानपुर एवं इलाहबाद वर्तमान समय से 10 मिनट पहले पहुंचेगी. यह ट्रेन रात 10 बजकर 12 मिनट पर मुगलसराय, रात 12 बजकर 15 मिनट पर इलाहाबाद और दो बजकर 20 मिनट पर कानपुर पहुंचेगी. बता दें कि ट्रेन के राजेंद्र नगर से खुलने और दिल्ली पहुंचने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस- संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस भी पटना से अपने नियुक्त समय पर खुलेगी लेकिन मुगलसराय लगभग एक घंटे की देरी से पहुंचेगी. अब यह ट्रेन रात 9:09 बजे की बजाय 10:04 बजे मुगलसराय पहुंचेगी और 10:32 बजे खुलेगी. 

मगध एक्सप्रेस- इसी के साथ मगध एक्सप्रेस भी आरा स्टेशन पर वर्तमान समय से 12 मिनट पहले पहुंचेगी. अब यह शाम छह बजकर 40 मिनट पर आरा, 7:38 बजे बक्सर और 9:54 बजे मुगलसराय पहुंचेगी. 

भागलपुर गरीब रथ- भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली भागलपुर गरीब रथ भी वर्तमान से 10 मिनट पहले मुगलसराय पहुंचेगी. अब यह ट्रेन 22:45 की बजाय 22:34 बजे मुगलसराय पहुंचेगी. 

सीपीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि ट्रेनों की टाइमिंग में सुधार के लिए यह कार्रवाई की जा रही है. 

Suggested News