वाशिंग एक्सप्रेस लाइव लॉन्ड्री एवं ड्राई क्लीनिंग का बेहतर कॉन्सेप्ट, पांचवीं शाखा का एग्जीबिशन रोड में हुआ उद्घाटन

वाशिंग एक्सप्रेस लाइव लॉन्ड्री एवं ड्राई क्लीनिंग का बेहतर कॉन्सेप्ट, पांचवीं शाखा का एग्जीबिशन रोड में हुआ उद्घाटन

PATNA : बिहार में पहली बार लाइव लॉन्ड्री एवं ड्राई क्लीनिंग की शुरुआत करने वाली कंपनी वाशिंग एक्सप्रेस की पांचवी शाखा का उद्घाटन रविवार को एग्जीबिशन रोड में किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन पीके अग्रवाल ने विधिवत रूप से शाखा का शुभारंभ किया. अपने उद्घाटन संबोधन में अग्रवाल ने कहा कि यहां पर कपड़ों की सिर्फ धुलाई ही नहीं बल्कि उसकी गुणवत्ता की सुरक्षा भी दिख रही है. उन्होंने पटना में इस तरह की इंडस्ट्री की स्थापना पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि समय के साथ तकनीक भी बदल रहे हैं और बदलते समय और तकनीक में वाशिंग एक्सप्रेस लोगों के लिए एक किफायती और बेहतरीन विकल्प  है. 

उन्होंने कहा कि यहां धुलाई के लिए आने वाले कपड़े में ना तो किसी तरह के दाग धब्बे दिखाई पड़ेंगे और ना ही उनके कपड़ों की गुणवत्ता की सुरक्षा में कमी आएगी. कपड़ों की क्वालिटी के हिसाब से यहां पर जो यंत्र या उपकरण लगाए गए हैं वे काबिले तारीफ है. 

सबसे बड़ी बात है कि कपड़ों की गुणवत्ता के हिसाब से उच्च क्वालिटी के डिटर्जेंट इस्तेमाल हो रहे हैं. ड्राई क्लिनिंग और एस्टीम आयरन के लिए भी अलग अलग मशीन व कुशल कारीगर रखे गए हैं. धुलाई प्रक्रिया की मॉनिटरिंग के लिए सीसीटीवी कैमरे प्रबंधन द्वारा लगाए गए हैं. इतना ही नहीं उन्हें यह देखकर सुखद आश्चर्य हुआ कि कपड़ों की धुलाई के लिए सॉफ्ट वाटर कि व्यवस्था की गयी है,जो मैंने दूसरी जगह पर नहीं देखा है. अब पटना के लोगों को भी दूसरे बड़े शहरों की तरह उच्च क्वालिटी के लॉन्ड्री में अपने कपड़ों की धुलाई की सुविधा किफायती दर पर    मिल सकेगी. कपड़े सुखाने के लिए भी मौसम पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा, क्योंकि यहां पर अच्छे किस्म के ड्रायर लगाए गए हैं. लोग अपनी नजरों के सामने अपने कपड़ों की धुलाई, सुखाई और प्रेस व पैकिंग की सम्पूर्ण प्रक्रिया को भी देख सकेंगे. 

वाशिंग एक्सप्रेस के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल कालरा ने वे जब बाहर के देशों में जाते थे तो कपड़ों की धुलाई की इस प्रक्रिया को देखते थे. इसको देखने के बाद उनके मन में आया कि क्यों न इस लाइव लॉन्ड्री कांसेप्ट को अपने बिहार में भी स्थापित किया जाए. इसी सोच के तहत वाशिंग एक्सप्रेस की स्थापना की गई है. उनके लिए यह संतोष की बात है कि पटना के लोग इसे ख़ूब सराह भी रहे हैं. इस कंसेप्ट के प्रति पटना के लोगों का जो रुझान देखने को मिल रहा है, उससे हौसला बढ़ रहा है. पटना से बाहर के शहरों में भी फ्रेंचाइजी द्वारा वाशिंग एक्सप्रेस का विस्तार किया जा रहा है. दिल्ली समेत दर्जनभर दूसरे शहरों में फ्रेंचाइजी की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. मौके पर एक्सक्यूटिव डायरेक्टर प्रेम कुमार सिंह चीफ एक्सक्यूटिव ऑफिसर अनिल कालरा, मेंटर रुचिका कालरा समेत तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे. 

Find Us on Facebook

Trending News