कश्मीर पर अलग-थलग पड़े पकिस्तान ने पूरी दुनिया को दी धमकी, जानिए क्या कहा...

कश्मीर पर अलग-थलग पड़े पकिस्तान ने पूरी दुनिया को दी धमकी, जानिए क्या कहा...

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार आर्टिकल 370 खत्म करने के फैसले के बाद से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थन जुटाने में पूरी तरह नाकाम रहा है. कहीं से मदद नहीं मिलने से निराश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इस बार पूरी दुनिया को धमकाने की कोशिश की है.

 गुरुवार को पाक पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर दुनिया की खामोशी पर सवाल खड़े किए और कहा कि कश्मीर में मुस्लिमों के खिलाफ नस्लीय हिंसा हो सकती है. इमरान ने धमकी देते हुए यहां तक कह दिया कि दुनिया में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिलेंगे.

 इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा कि कश्मीर में पिछले 12 दिनों से कर्फ्यू है और पहले से ही सैन्य बल से लैस क्षेत्र में अतिरिक्त सैन्य टुकड़ी की तैनाती की गई है. इमरान खान ने ट्वीट किया, "क्या दुनिया खामोश होकर स्रेब्रेनिका की तरह का दूसरा नरसंहार देखेगी और भारत अधिकृत कश्मीर में नस्लीय सफाया होने देगी? मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर ऐसा होने दिया जाता है तो फिर मुस्लिम दुनिया में इसकी गंभीर प्रतिक्रिया और नतीजे देखने को मिलेगी, इससे धार्मिक कट्टरपंथ और हिंसा के घटनाक्रम बढ़ जाएंगे." 

गौरतलब है कि जुलाई, 1995 में स्रेब्रेनिका नरसंहार में 20,000 से ज्यादा नागरिकों की मौत हो गई थी. इसमें मारे गए ज्यादातर लोग मुस्लिम ही थे. इमरान ने इसी नरसंहार का जिक्र अपने ट्वीट में कर दिया. 



Find Us on Facebook

Trending News