बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना, शरद पवार आज सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना,  शरद पवार आज सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

NEWS4NATION DESK :महाराष्ट्र में राज्यपाल द्वारा दिये गये समय के भीतर किसी भी पार्टी द्वारा सरकार नहीं बनाए जाने के बाद वहां राष्ट्रपति शासन लागू है। हालांकि राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद भी एनसीपी अपनी सहयोगी कांग्रेस और शिवसेना के साथ शिवसेना मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में जुटी है। इसी सिलसिले में आज एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि उनके प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन पर चर्चा के लिए आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे।

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक रविवार की शाम पवार के आवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद कहा कि कोर कमेटी का विचार था कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए और राज्य में एक 'सरकार' का गठन किया जाना चाहिए।
 
 मलिक ने कहा कि हमने राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए और एक वैकल्पिक सरकार का गठन किया जाना चाहिए।

बता दें कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में सरकार बनाने को लेकर अस्पष्ट बहुमत मिला था, लेकिन सीएम पद को लेकर दोनो पार्टियों के बीच ठन गई। शिवसेना ने ढ़ाई-ढ़ाई साल दोनों पार्टियों के सीएम होने और पहले उसकी पार्टी का सीएम होने का शर्त रखा। जिसे बीजेपी की ओर से मानने से इंकार कर दिया। जिसके बाद दोनो दल अलग हो गए और महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन पाई।



 
 
 


Suggested News