बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरा में ऑटो को आगे से घेरकर बदमाशों ने आलू व्यवसायी की गोली मारकर की हत्या, यह जिले में एक सप्ताह में कत्ल की तीसरी वारदात

आरा में ऑटो को आगे से घेरकर बदमाशों ने आलू व्यवसायी की गोली मारकर की  हत्या, यह जिले में एक सप्ताह में कत्ल की तीसरी वारदात

ARA : भोजपुर जिले में लोकसभा चुनाव से पहले अपराधियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां लगातार हत्या की घटनाएं हो रही है। बीती रात भी यहां अपराधियों ने एक आलू व्यावसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। यह एक सप्ताह में हत्या की तीसरी घटना है। इससे पहले यहां प्रॉपर्टी डीलर और प्रखंड प्रमुख के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं लगातार हो रही हत्या की घटनाओं को लेकर महागठबंधन प्रत्याशी ने सुशासन सरकार पर सवाल उठाए हैं।

मृतक की पहचान जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नगर स्थित कोतवाली मोहल्ला निवासी दिवंगत हीरालाल साह के बेटे मुनमुन साह (59) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह 40 वर्षों से बिहिया ओवर ब्रिज स्थित जज बाजार में आलू का व्यवसाय करते थे। जो रोजाना सुबह पांच बजे घर से बिहिया अपने दुकान जाते थे और आलू बेचकर शाम को जगदीशपुर घर लौट जाते थे। 

बीती गुरुवार की रात भी वह अपने बेटे सोनू कुमार के साथ ऑटो से घर जा रहे थे। इसी दौरान जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पीरो-बिहिया स्टेट हाईवे त्रिमुर्तिया और देवघर के बीच ऑटो को बाइक से आए तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर लिया और आलू व्यवसायी को गोली मार दी। जिससे मुनमुन साह की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश आराम से वहां भागने में कामयाब हो गए। घटना के बाद जगदीशपुर और बिहिया में हड़कंप मच गया।

वहीं, सूचना पर डीएसपी राजीव चंद्र सिंह और थानाध्यक्ष विगाउ राम दल बल के साथ मौके पर पहुंच छानबीन में जुट गए। बताया जाता है कि ऑटो पर चालक सहित कुल पांच लोग सवार थे। डीएसपी ने ऑटो चालक के साथ घटनास्थल का मुआयना कर ऑटो पर कहां से लोग चढ़े और कहां जा रहे थे और कौन थे, इसकी जानकारी जुटा रहे हैं।

लोगों में दिखा आक्रोश

इधर, घटना के बाद अनुमंडलीय अस्पताल प्रांगण में लोगों का गुस्सा भी देखने को मिला। सड़क जाम करने जा रहे लोगों को पुलिस ने समझा-बुझा कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं, पुलिस द्वारा मृतक का मोबाइल भी जब्त किया गया है। ऑटो पर से एक पिलेट और जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। देर रात सदर अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

तीन हत्या की घटना सरकार की नाकामी

वहीं, हत्या की जानकारी मिलने के बाद इंडिया गठबंधन के आरा लोकसभा प्रत्याशी सुदामा प्रसाद सदर अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सात्वंना दी। मीडिया से बात करते हुए वह एनडीए सरकार पर कई आरोप लगाते हुए बोले कि विगत एक सप्ताह के अंदर तीन हत्या हो गईं, कहां है सुसाशन की सरकार। एनडीए सरकार में अपराधियों के अंदर से सरकार और पुलिस का डर खत्म हो चुका है। 

सुदामा प्रसाद ने कहा कि आचार संहिता का फायदा उठा अपराधी आपराधिक घटना को अंजाम दे रहे हैं। भोजपुर एसपी अपराधियों संग कड़ा रुख अख्तियार करें और अपराध पर लगाम लगाएं अन्यथा अचार संहिता का पालन करते हुए हम लोग इसका विरोध शुरू करेंगे।

Editor's Picks