बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में विधान परिषद् चुनाव में भाजपा ने मारी बाजी, दिलीप सिंह ने राजद के अनुज कुमार को 284 मतों से दी शिकस्त

औरंगाबाद में विधान परिषद् चुनाव में भाजपा ने मारी बाजी, दिलीप सिंह ने राजद के अनुज कुमार को 284 मतों से दी शिकस्त

AURANGABAD : स्थानीय प्राधिकार कोटे की बिहार विधान परिषद की औरंगाबाद सीट पर एक बार फिर से एनडीए ने जीत का परचम लहराया है। राजनीतिक रुप से बेहद संवेदनशील इस सीट पर भाजपा अथक परिश्रम से अपनी प्रतिष्ठा बचाने में कामयाब हुई है। हालांकि इस सीट पर पार्टी को लगातार दूसरी बार कामयाबी मिली है। लेकिन प्रत्याशी बदलना पार्टी की मजबूरी रही। 

औरंगाबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने गुरुवार को मतगणना संपन्न होने के बाद चुनाव परिणाम की अधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि भाजपा के प्रत्याशी दिलीप कुमार सिंह सम्यक रूप से निर्वाचित घोषित किए गये है। इस चुनाव में पडे़ कुल वैध 3345 मतों में दिलीप को प्रथम वरीयता के कुल 1798 मत मिले। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के अनुज कुमार सिंह को 1514 मत मिले। इस प्रकार दिलीप सिंह 284 वोटो के अंतर से निर्वाचित घोषित किए गये। 

अन्य छः प्रत्याशियों में दो निर्दलीय प्रत्याशी अनुज कुमार सिंह और दिलीप कुमार सिंह खाता तक नही खोल सके। जबकि लोजपा(रामविलास) के प्रत्याशी अनूप कुमार ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और उन्हे 22 मत मिले। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी रहे कांग्रेस नेता डॉ. अक्षयलाल प्रसाद को मात्र 4 मत मिले। जबकि एक अन्य निर्दलीय अनुज कुमार सिंह को 5 मत प्राप्त हुए। वही 73 मत अवैध घोषित किया गया। इस चुनाव में मतों का कोटा 1673 तय किया गया था और प्रथम चक्र की मतगणना में ही विजेता प्रत्याशी ने कोटे से अधिक मत हासिल कर लिया। इस स्थिति में द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती की नौबत ही नही आई।



Suggested News