औरंगाबाद में मुखिया द्वारा बुलाई गई पंचायत में दबंगों ने किया जानलेवा हमला, 3 लोग गंभीर रूप से हुए जख्मी

औरंगाबाद में मुखिया द्वारा बुलाई गई पंचायत में दबंगों ने किया जानलेवा हमला, 3 लोग गंभीर रूप से हुए जख्मी

AURANGABAD : औरंगाबाद के देवकुंड थाना क्षेत्र के हथियारा गांव मे भूमि विवाद को सुलझाने गया मुखिया की पंचायत में कुछ दवंगो ने जानलेवा हमला कर दिया।वही बीच बचाव करने आये दो ग्रामीणों को भी दवंगो ने लाठी डंडे से हमला कर घायल कर दिया। मामले में पीड़ित ने देवकुंड थाना में लिखित आवेदन देकर करवाई की मांग की हैं।


बताया जाता है कि हथियारा गांव निवासी रामप्रवेश यादव ने अपना 6 डिसमिल जमीन बेचने को लेकर आंधी बिगहा गांव निवासी देवबली यादव से 2 लाख रुपये 1 वर्ष पूर्व लिया था। इसी दौरान बीते जनवरी माह में देवबली यादव ने जमीन नही लेने की बात कह पैसा वापस करने को कहा। रामप्रवेश यादव ने एक लाख रुपये लौटा दी और बाकी का पैसा देने में इस समय असमर्थता जताई और कहा कि इंतजाम कर कुछ समय मे उसे रूपये वापस कर देंगे। इसी दौरान बीते गुरुवार को देवबली यादव ने  कुछ दबंगों के साथ उसके घर पहुँचे और गाली गलौज करते हुए पैसा वापसी करने की बात कही। रामप्रवेश यादव का बेटा धर्मेंद्र ने पैसा इंतजाम करने की बात कही तो दबंग धमकाते हुए घर वापस चले गए। 

आरोप है कि दूसरे दिन शुक्रवार को देवबली यादव बनतारा पंचायत के मुखिया मृत्युंजय कुमार,ओरानी गांव निवासी विजय यादव, पूर्व मुखिया राघव सिंह के साथ कुछ अन्य लोगों के साथ हथियारा गांव पहुंचकर रामप्रवेश यादव को बुलाकर समझौता कराने लगे। समझौता में रामप्रवेश यादव ने एक लाख रुपये इंतजाम नहीं होने की बात कह कर अपना जमीरा का जमीन 17 कट्ठा रेहन पर देने की बात कही। इसी बात पर विचार विमर्श किया जा रहा था की छुट्टी पर घर आये देवबली यादव के भाई सीआईएसएफ के जवान निरमा कुमार उर्फ प्रवीण कुमार ने अपने चार भाइयो व असाढ़ी गांव के रिश्तेदार लक्ष्मण के साथ रामप्रवेश यादव के पुत्र धर्मेंद्र कुमार उर्फ लूटन यादव पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान दबंगों ने लूटन यादव की रड से पिटाई करते हुए उसका गर्दन पकड़ लिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बीच-बचाव करने पहुंचे झलकदेव यादव व कृष्णा यादव पर भी दबंगों ने लाठी बरसाई। जिसमें कृष्णा यादव के सर फूट गए हैं।वही सभी का इलाज स्थानीय क्लिनिक में कराया जा रहा है। मामले में प्रभारी थाना अध्यक्ष संतोष तिवारी ने बताया कि पीड़ित के द्वारा आवेदन दिया गया है।  प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News