बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अगले 18 महीनों में लगेंगे 2.5 लाख प्रीपेड मीटर, फ्रांस की कंपनी 6 सालों तक करेगी मेंटेनेन्स

बिहार में अगले 18 महीनों में लगेंगे 2.5 लाख प्रीपेड मीटर, फ्रांस की कंपनी 6 सालों तक करेगी मेंटेनेन्स

PATNA: बिहार विधानसभा में आज बजट पर वाद-विवाद के बाद सरकार का उत्तर हुआ। उर्जा विभाग के बजट पर उर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव सदन में जवाब दिया।उन्होंने कहा कि बिहार में अगले 18 महीनों में 2.5 लाख प्रीपेड मीटर लगेंगे। सरकार ने फ्रांस की कंपनी को ठेका दिया है जो अगले सालों तक मेंटेनेन्स का भी काम करेगी. 

बिहार में लगेंगे 2.5 लाख प्रीपेड मीटर

बिहार विधानसभा में उर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादन ने बताया कि बिहार सरकार 10 मार्च 2022 तक सभी जगहों पर विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करा देगी। अभी तक 3 लाख कृषि कनेक्शन दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की यह मांग है कि वन नेशन वन टैरिफ हो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस संबंध में केंद्र से मांग कर चुके हैं। उर्जा मंत्री ने कहा कि अगले 18 महीनों में 2.5 प्रीपेड मीटर लगाने का लक्ष्य है। पहले यह समस्या आ रही थी कि प्रीपेड मीटर लगने के बाद अगर खराब होती है तो मेंटेनेन्स कौन करेगा ? इस पर सरकार ने निर्णय लिया है कि मेंटेनेन्स काम भी अब कंपनी करेगी। मीटर लगने के 6 साल बाद तक फ्रांस की कंपनी मेंटेनेन्स का काम देखेगी। इससे उपभोक्ताओं की परेशानी खत्म हो जाएगी। उन्होंने बताया कि कंपनी का रिचार्ज खत्म होगा तो पिर रिचार्ज करना होगा। इसके लिए आपको तीन दिन पहले से मैसेज मिलने लगेगा। 

ये भी पढ़ें--- मंत्री ने विस में RJD विधायक को कहा- ये बैठिये ...आपके बाबूजी के साथ काम किये हैं, वो कैबिनेट और हम राज्य मंत्री थे,और तुम...

फ्रांस की कंपनी 6 सालों तक करेगी मेंटेनेन्स

उर्जा मंत्री ने बताया कि अगर रिचार्ज करने में परेशानी है तो बिजली विभाग के काउंटर पर जाकर भी मीटर का रिचार्ज करवा सकते हैं। इसकी भी सुविधा मिलेगी। 

Suggested News