बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में आसाराम को बच्चियों के बीच बताया जा रहा है महान संत

बिहार में आसाराम को बच्चियों के बीच बताया जा रहा है महान संत

BHOJPUR : नाबालिग से दुष्कर्म समेत कई अन्य आरोपों में जोधपुर की जेल के सलाखों में सजा काट रहे आसाराम भारत के महान संत हैं. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि हमारे देश के भविष्य माने जाने वाले बच्चों को ऐसी शिक्षा दी जा रही है. यह मामला आरा के भगिनी निवेदिता गर्ल्स स्कूल का है, जहाँ 500 सौ से अधिक बच्चियां पढ़ती है. इस स्कूल के तीसरी क्लास की एक किताब में आसाराम को देश के उत्थान में अहम योगदान देने वाला संत बताया गया है और उसे विवेकानंद, मदर टेरेसा, गुरुनानक देव की  तस्वीरों के साथ दिखाया है. सोशल मीडिया में यह मामला सामने आते ही स्कूल की प्रिंसिपल ने छत्राओं से आनन-फानन में किताब वापस ले ली है. 

आरा के भगिनी निवेदिता गर्ल्स स्कूल की तीसरी क्लास में चलाई जा रही ज्ञान सेतु नामक यह पुस्तक प्रीमियम पब्लिकेशन, नई दिल्ली द्वारा प्रकाशित की गई है. इस किताब के एक चैप्टर में भारत के कई महान संतों के बारे में बताया गया है, जिसमे  छठे स्थान पर दुष्कर्म के आरोपी आसाराम को रखा गया है. यह किताब आरा के किसी भी बुक स्टॉल पर आसानी से उपलब्ध है.

यह किताब बेचने के सम्बन्ध में पूछने  पर पुस्तक विक्रेता ने बताया कि इसमें मेरी क्या गलती है यह तो पूरी की पूरी लेखक, संपादक और प्रेषक की जिम्मेदारी बनती है. वहीं दूसरी ओर स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने बताया कि जब हमें गलती का पता चला तो हमने बच्चियों से पुस्तकें वापस ले ली है.  यह पब्लिशिंग हाउस की गलती है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने कहा कि ऐसी कोइ जानकारी हमें नहीं मिली है. लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 


Suggested News