बिहार के 40 में महज 4 सांसद इस मामले में है 100 प्रतिशत परफेक्ट

बिहार के 40 में महज 4 सांसद इस मामले में है 100 प्रतिशत परफेक्ट

NEWS4NATION DESK : लोकसभा के पहले सत्र में महज 79 सांसदों ने सौ फीसदी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इन 79 सांसदों में बिहार के भी चार एमपी शामिल है। संसद की गतिविधियों पर नजर रखने वाले संगठन पीआरएस के ताजा विश्लेषण में यह जानकारी दी गई है। 

पीआरएस ने ताजा विश्लेषण में बताया गया है कि मोदी सरकार की दूसरी पारी के पहले लोकसभा सत्र में मात्र 79 सांसद ऐसे रहे जो सदन की बैठकों में प्रतिदिन हाजिर रहे। पीआरएस ने जिन सांसदों के नाम जारी किये है उनमें बिहार के चार सांसद भी शामिल हैं। 

सत्र के दौरान सौ फीसद उपस्थिति दर्ज कराने वाले बिहार के इन चार सांसदो में दो पुराने और दो नये है। पुराने सासंदों बीजेपी के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और जदयू के कौशलेंद्र कुमार है, जबकि नये  सांसदों में रामप्रीत मंडल और आलोक कुमार सुमन हैं।

जनार्दन सिंह सिग्रीवाल बिहार के महाराजगंज सीट से दूसरी बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे है। वहीं जदयू के कौशलेंद्र कुमार की भी नालंदा से यह दूसरी पारी है। 

वहीं रामप्रीत मंडल जदयू की टिकट पर पहली बार झंझारपुर से लोकसभा का चुनाव लड़े और जीते है। इसके साथ ही डॉ. आलोक कुमार सुमन भी पहली बार गोपालगंज से जदयू के टिकट पर ही जीते हैं। 

बता दें कि इससे पहले 16 वीं लोकसभा में सौ फीसदी हाजिरी वाले सांसदों में बिहार से एक भी नाम नहीं था। 17 वीं लोकसभा का पहला सत्र रिकॉर्ड बना है। इस सदन की बैठक 37 दिन चली। इनमें संविधान संशोधन समेत कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित हुए।

Find Us on Facebook

Trending News