फिर विवादों में घिरे नरहट CSC के प्रभारी, डॉक्टरों ने लगाया अभद्रता का आरोप, डीएम से की शिकायत

फिर विवादों में घिरे नरहट CSC के प्रभारी, डॉक्टरों ने लगाया अभद्रता का आरोप, डीएम से की शिकायत

नवादा. जिले के नरहट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. रामकुमार फिर विवादों में हैं। उन पर सहयोगी चिकित्सकों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही डीएम से शिकायत की है। इसमें सीएचसी प्रभार को हटाने की मांग की गई है। ऐसा नहीं होने पर कार्य करने में असमर्थता जताई है।

डॉ. अनुज कुमार, डॉ. विनोद कुमार, डॉ. पवन कुमार, डॉ. सोनम भारती, डॉ. संजय मांझी, डॉ. मो. ओबैदुल्लाह ने संयुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर डीएम को प्रभारी की कारगुजारियों से अवगत कराया है। शिकायत में कहा गया है कि 13 जुलाई को 2:30 बजे हम सभी चिकित्सकों के साथ अमर्यादित भाषा और असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया गया। ऐसी घटनाएं आम हो गई है। ऐसे रवैये से उनके अधीन काम करना मुश्किल हो गयी है। उनका आचरण ही ऐसा है। पूर्व में वारिसलीगंज में प्रभारी रहते इन पर गंभीर आरोप लगे थे। तब इन्हें प्रभारी के पद से हटाया गया था।

यह भी आरोप है कि खुद मुख्यालय में नहीं रहते हैं। रात्रि में तो कभी रहते हीं नहीं हैं। ज्यादा समय निजी प्रैक्टिस में देते हैं। सीसीटीवी की जांच में सब कुछ साफ हो जाएगा। चिकित्सकों ने उनकी प्रतिनियुक्ति को भी नियमों के विरुद्ध बताया है। आरोप है कि सरकार का स्पष्ट आदेश है कि जिला स्तर पर किसी प्रकार की प्रतिनियुक्ति अवैध है। मूल पदस्थापन वाले स्थान से किसी चिकित्सक को सिविल सर्जन अपने स्तर से दूसरे स्थान पर प्रतिनियुक्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन डॉ. राम कुमार के मामले में सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया गया। अप्रैल 22 में ही उनकी प्रतिनियुक्ति हुई है। चिकित्सकों ने उन्हें अविलंब हटाने और किसी वरीय चिकित्सक को प्राभारी बनाने की मांग की गई है।

शिकायतकर्ता ने यह भी बताया है कि नरहट में डॉ. ओम प्रकाश, डॉ. रामकुमार से भी वरीय हैं, लेकिन उन्हें जानबूझकर खनवां में प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। बता दें कि डॉ. रामकुमार पूर्व में वारिसलीगंज पीएचसी में पदस्थापित थे। आशा कार्यकर्ताओं से पंगा के बाद उन्हें प्रभारी के पद से हटा दिया गया था। उनकी पत्नी को डॉ. आरती अर्चना को वारिसलीगंज का प्रभारी बनाया गया था। अब नरहट में तैनाती के बाद नए विवादों में घिर गए हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News