बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर में यज्ञ के लिए चंदा मांगने पर चलनी लगी गोलियां और ईंटें, मोहल्ले में जमकर हुआ हंगामा

हाजीपुर में यज्ञ के लिए चंदा मांगने पर चलनी लगी गोलियां और ईंटें, मोहल्ले में जमकर हुआ हंगामा

HAJIPUR : आज सुबह 8:00 बजे नगर थाना क्षेत्र के तंगौल में भगवती स्थान में हो रहे यज्ञ के लिए चंदा मांगने को लेकर स्थिति ईंट पत्थर और गोलियां चलने की नौबत आ गई। हालत यह था कि दोनों तरफ से जमकर ईंट बरसाई गई। वहीं गांव वालों के विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक अधिवक्ता को हिरासत में लिया है। आरोप है कि अधिवक्ता के साथ मौजूद लोगों ने गोलियां चलाई है। हालांकि अधिवक्ता ने कहा कि उसकी तरफ से ईंट नहीं फेंकी गई है। फिलहाल, इस घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है।

मामले में बताया गया कि स्थानीय लोग 2 दिन से यज्ञ के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे थे। इसी दरमियान सुबह 8:00 बजे तंगौल निवासी राजकुमार चौधरी के घर पर लड़के चंदा लेने पहुंचे थे। राजकुमार चौधरी द्वारा चंदा ना देकर4 लड़कों को भला बुरा कहा एवं भगवान के बारे में भी अपशब्द कहा जिस पर लड़कों ने भी आपत्ती जताई।  जिसमें से 2 लड़के को अपने कमरे में राजकुमार चौधरी एवं उसके बेटे द्वारा बंद कर दिया गया। 

इसकी सूचना स्थानीय नगर पार्षद के पति नवीन कुमार सिंह को दी। जब नवीन कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे तो राजकुमार चौधरी एवं उनके बेटा पिस्टल एवं धारदार हथियार लेकर  लगभग 5 राउंड फायरिंग की गोली चलाने लगे। जिसके बाद बड़ी संख्या में विरोध में स्थानीय लोगों ने जमकर रोड़ेबाजी की। जिसमें लगभग एक दर्जन लोग लोग दोनों तरफ से घायल हुए। 

घटनास्थल पर नगर थाने की पुलिस पहुंची घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए। पिस्टल चलाने वाले राजकुमार चौधरी एवं उसके बेटे को भी पुलिस अपनी अभिरक्षा में लेकर थाने पहुंची। स्थानीय लोग थाने में पहुंचकर गोली चलाने व्यक्ति को गिरफ्तार करने की मांग लेकर अड़ गए। स्थानीय लोगों ने एक सामूहिक आवेदन देकर नगर थाना अध्यक्ष को सौंपा आगे की कार्रवाई करने के लिए।

पार्षद ने चलवाई गोली

वहीं इस पूरे मामले में आरोपी अधिवक्ता राजकुमार चौधरी का कहना है कि यह पूरी साजिश यहां के वार्ड पार्षद द्वारा रची गई है। उन्होंने बताया कि फायरिंग यहां के पार्षद नवीन सिंह द्वारा मेरे घर पर फायरिंग करवाई गई। यहां तक कि घर में घुसकर मेरी पत्नी का कपड़ा फाड़ दिया गया। ऐसे में पुलिस उन्हें पकड़ने की जगह मुझे ही पकड़ कर ले जा रही है। जबकि किसी अधिवक्ता को हिरासत में लेने का अलग नियम कानून है।

Suggested News