बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में 50 से अधिक लोग हुए फूड प्वाइजनिंग के शिकार, मच गया हड़कंप, इलाज में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम

जहानाबाद में 50 से अधिक लोग हुए फूड प्वाइजनिंग के शिकार, मच गया हड़कंप, इलाज में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम

JEHANABAD : जिले के कसवा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब गांव के लगभग 50 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गए। बताया जाता है कि गांव में एक दिन पूर्व एक शादी समारोह था। उसी समारोह में सभी लोग भोजन किए थे। लेकिन सुबह होते होते सभी लोगों को पेट में दर्द एवं लूज मोशन होना शुरू हो गया। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर सभी लोगों को इलाज कर रही है। इसमें 5 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है बाकी लोग की स्थिति समान है। 

डॉक्टर का कहना है कि गर्मी अधिक के रहने से लोग इसके शिकार हो सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर डोर टू डोर घर घर पहुंच कर लोगों का इलाज कर रही हैं। जिस की स्थिति गंभीर देखी जा रही है उसे सदर अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। इस घटना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन नजर बनाए हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि जल्द ही हालत को स्थिर कर लिया जाएगा। 

लेकिन एक साथ 50 लोगों को डायरिया होने से गांव वासी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं। जबकि आपदा विभाग पहले से ही जहानाबाद जिले को अलर्ट जारी कर दिया है की इस जिले में भीषण गर्मी पड़ेगी एवं तापमान 40 डिग्री से लेकर 45 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया है। इस गर्मी में लोगों को घर से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है और पानी का सेवन अधिक से अधिक करने का लोगों को सलाह दिया जा रहा है। लेकिन लग्न का मौसम होने से लगातार जिले में शादी समारोह का आयोजन किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस समारोह में भाग भी ले रहे हैं। जिस तरह से इस गांव में या घटना घटी है। इससे ही प्रतीत होता है कि अगर लोग सावधान नहीं हुए तो आने वाले दिन में ऐसी घटना और हो सकती है।

जहानाबाद से गौरव सिन्हा की रिपोर्ट 


Suggested News