बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखण्ड में खेल और खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर बनेंगी योजनाएं, बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखण्ड में खेल और खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर बनेंगी योजनाएं, बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

RANCHI : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया था. 12 जनवरी को इस उत्सव का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. इसमें भाग लेनेवाले झारखंड के 100 युवा कलाकारों एवं 21 राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात की. साथ ही राष्ट्रीय युवा उत्सव के अनुभव को साझा किया.  

खेल और खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनेंगी

झारखंड राज्य के दल ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को बताया कि लखनऊ में मार्च पास्ट झांकी में द्वितीय स्थान एवं पेंटिंग में तृतीय स्थान मिला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम युवाओं, कला संस्कृति और खेल कूद को बढ़ावा देंगे. खेल और खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनेंगी. 

झारखंड में प्रतिभा की कमी नही है आवश्यकता है उन्हें तराशने की

मुख्यमंत्री ने झारखंड राज्य के टीम को बधाई देते हुए कहा कि आपलोगों ने झारखंड राज्य का मान - सम्मान बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि झारखंड की पहचान यहाँ की कला, संस्कृति से है. इसे और प्रभावी करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि झारखंड में प्रतिभा की कमी नही है. आवश्यकता है ऐसे प्रतिभा को तराशने की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा उत्सव में आपने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन और कैसे बेहतर कर सकते है, इस पर कार्य करने की आवश्यकता है. 

मिलने वालों में थे

मुख्यमंत्री से मुलाकात करनेवालों में राष्ट्रीय युवा उत्सव के टीम लीडर डॉ ब्रजेश कुमार, डिप्टी टीम लीडर डॉ पूनम धान, टीम मैनेजर क्रमशः डॉ विश्वनाथ मुंडा, डॉ ओमप्रकाश पाण्डेय, देवीनाथ टुडू, प्रमिला टुडू, ललित एक्का, जतिन कुमार, अंकित पांडेय, मयूरी गुप्ता, बिपिन कुमार सिंह, आकांक्षा चौधरी, मकसूद, सौरभ सिन्हा, अंजलि पाठक, प्रीति प्रियंका किस्कु, राजेंद्र कुमार सॉ, दीपक राय, दिवाकर, पल्लवी भारती, रवि कुमार, पवन गुप्ता, दीपक गुप्ता आदि सम्मिलित थे. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News