बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में अंदरूनी संग्राम, वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी

केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में अंदरूनी संग्राम, वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी

DESK: केरल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. एक तरफ जहां केरल में बीजेपी अपनी पैठ बनाना चाह रही है, वहीं दूसरी ओर पुरानी पार्टी कांग्रेस अपने अंदरूनी मसलों से परेशान है. बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है.

केरल में इसी साल 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह इस्तीफा पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक वह पिछले साल से ही पार्टी से असंतुष्ट थे. पीसी चाको पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं और पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं. चाको राहुल गांधी को अध्यक्ष की कुर्सी पर देखना चाहते थे और कई मौकों पर उन्होंने खुलकर कहा कि राहुल गांधी की ओर से जिम्मेदारी नहीं संभाले जाने की वजह से पार्टी को नुकसान हो रहा है.

पार्टी छोड़ने से पहले पीसी चाको ने मीडिया को संबोधित किया जिसमें उन्होनें अपना दुख- दर्द जाहिर किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बिना पतवार की नाव है और एक साल से अधिक समय तक पार्टी को अध्यक्ष नहीं मिल पाया. केरल में एक अहम चुनाव हैं. लोग चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी वापस आए, लेकिन यहां पार्टी के बड़े नेताओं में खेमेबाजी है. मैं हाई कमान से कहता आ रहा हूं कि इस पर रोक लगनी चाहिए, लेकिन आलाकमान भी इन समूहों के दिए प्रस्तावों से सहमत है.

Suggested News