NAWADA NEWS : दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, परिजनों ने एसपी से लगायी न्याय की गुहार

NAWADA NEWS : दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, परिजनों ने एसपी से लगायी न्याय की गुहार

NAWADA : जिले के नारदीगंज बाजार की बेटी को बिहारशरीफ में दहेज के दरिंदों ने गले में फांसी का फंदा लगाकर मौत की मुंह में सुला दिया। मृतका रुचि कुमारी नारदीगंज बाजार निवासी बाढो साव ठठेरा की पुत्री के साथ दहेज दरिदों ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना सोमवार की अहले सुबह की है। घटना नालन्दा जिले के बिहार शरीफ की मथुरिया मुहल्ले में हुई। घटना की सूचना मिलते ही मृतका के मायके में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया,लोग उन्हें सांत्वना देने में लगे रहे। मृतका की माँ उर्मिला देवी, पिता बाढो साव ठठेरा, भाई दीपु कुमार समेत अन्य स्वजनों का हाल बेहाल हो रहा था , वे बेसुध हो रहे थे। इस बावत मृतका के पिता ने नालन्दा एसपी हरि प्रसाद एस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मृतका के पिता बाढ़ो साव ठठेरा ने बताया की वर्ष 2015 में अपनी बेटी की शादी हिंदु रीति रिवाज से धूम धाम से किया था। शादी के बाद एक 5 वर्षीय पुत्र रिशू कुमार व 2 वर्षीय रिया कुमारी है। कुछ दिनों के बाद ससुरालवालों ने रुचि को 4 लाख रुपये लाने के लिये दबाव के साथ मानसिक रूप से प्रताड़ित करना आरंभ कर दिया। इस कड़ी में मारपीट करना भी आरम्भ कर दिया।

मामला बिहारशरीफ मथुरिया मोहल्ला का है, जहाँ पति रामजी प्रसाद पिता ठाकुर प्रसाद, देवर राजेश कुमार उर्फ छोटू ने मिलकर नारदीगंज की बेटी रुचि को मारकर मौत को आत्महत्या का रूप देने के लिये फांसी के फंदे पर झूला दिया। घटना को अंजाम देने के बाद उसके ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए। घटना की सूचना पड़ोसियों के माध्यम से मोबाइल पर दिया गया। तब हमलोग वहां पहुँचे और हालत को देखकर अवाक रह गये। इस मामले को लेकर नारदीगंज निवासी मृतका रुचि के पिता बाढ़ो साव ठठेरा ने नालंदा एसपी हरि प्रसाथ एस को आवेदन देकर पीड़ित को इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है। उन्होंने घटना में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई करने की मांग किया है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News