बेटा नहीं होने से ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित, महिला ने तीन बेटियों संग कुएं में कूद दी जान

बेटा नहीं होने से ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित, महिला ने तीन बेटियों संग कुएं में कूद दी जान

N4N DESK : बेटा नहीं होने से नाखुश ससुराल वालों के तानों से तंग आकर एक विवाहिता ने घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर पहले अपनी तीन बेटियों को कुएं में फेंका और फिर खुद भी छलांग लगा दी। इस घटना में चारों की मौत हो गई। यह दर्दनाक घटना राजस्थान के रूपवास के खान सूरजापुर गांव सामने आया है।

बताया जा रहा है कि घटना का पता तब चला जब वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण ने कुएं के बाहर महिला और बच्चों की चप्पलें देखीं। इसकी सूचना पर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से चारों के शवों को कुएं से बाहर निकलवाया। इस घटना से पूरे गांव में शोक छा गया।

रूपवास थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने एवं बेटा नहीं होने पर ताने देकर विवाहिता को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने का मुकदमा दर्ज कराया है। 

जानकारी के मुताबिक मृतका शारदा मंगलवार सुबह घर पर खेत से चारा काटकर लाने के लिए कहकर निकली थी। वह अपनी तीनों बेटियों को भी साथ ले गई। लेकिन, खेत पर पहुंचने से पहले ही उसने तीनों बेटियों के साथ कुएं में छलांग लगा दी।

इस घटना का पता चलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। इधर, घटना का पता चलते ही एडिशनल एसपी राजेन्द्र वर्मा, सीओ खींव सिंह राठौर भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों से घटना की जानकारी लेने के साथ ही उसके पीहर वालों को बुलाया गया। पीहर वालों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

नदबई के रायसीस गांव निवासी हुकम सिंह जाट ने बताया कि उसकी बेटी शारदा को ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित करते आ रहे थे। इतना ही शारदा के तीन बेटियां होने के बाद उनके अत्याचार और बढ़ गए। वे उसे बेटा न होने का ताना देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे थे। इस कारण वह काफी परेशान रहती थी।

Find Us on Facebook

Trending News