बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों ने सीएम आवास पर किया जबरदस्त धरना प्रदर्शन , आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता का लगा रहे हैं आरोप

लखनऊ में  शिक्षक अभ्यर्थियों ने सीएम आवास पर किया जबरदस्त धरना प्रदर्शन , आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता का लगा रहे हैं आरोप

लखनऊ: हाड़ कंपा देने वाली ठंड में हाथ मे बच्चा लिए बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक अभ्यर्थियों ने सीएम आवास पर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया..69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे.  इस दौरान अभ्यर्थियों ने जोरदार नारेबाजी भी की.

 अभ्यर्थियों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था लेकिन अब भारतीयों का आक्रोश इतना ज्यादा था कि उन्होंने खूब हंगामा किया. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने बस में भरकर इको गार्डन धरना स्थल भेज दिया.आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा की 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई. जिस कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया.

 इस संबंध में कई बार आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और विसंगति दूर करते हुए पीड़ित दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश अधिकारियों को दिया था, जिसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विसंगति को सुधारने के बाद 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल सका. हमारी मांग है कि सरकार इस मामले का त्वरित समाधान निकाले और सभी 6800 चयनित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का हक अधिकार देते हुए उनकी नियुक्ति करें.

Suggested News