राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में दो दिनों तक होगी बारिश, वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में दो दिनों तक होगी बारिश, वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना. राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में दो दिनों तक मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार मेघ गर्जन के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है। प्रदेश के 13 जिलों पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया एवं किशनगंज जिले में वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञानी के अनुसार मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर भटिंडा, रोहतक, शाहजहांपुर से होकर गुजर रही है तो पूर्वी छोर हिमालय की तलहटी से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से प्रदेश के अनेक स्थानों पर बिजली चमकने के साथ व्रजपात व हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है। रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ऊपर चढ़ने के साथ 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि 37.2 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा प्रदेश का गर्म शहर रहा।

बिहार में मानसून सक्रिय नहीं रहने की वजह से औसत से कम बारिश दर्ज की गयी है। जानकारी के अनुसार दरभंगा के कमतौल में 93.5 मिमी, रामनगर में 61.8 मिमी, कुमारखंड में 52.2 मिमी, गोपालगंज में 48.6 मिमी, मधेपुरा में 44.6 मिमी, फारबिसगंज में 44 मिमी, औरंगाबाद में 43.2 मिमी, भभुआ व चटिया में 42.6 मिमी, मुरलीगंज में 42.2 मिमी, सिंहेश्वर में 41.6 मिमी, तैबपुर में 37.4 मिमी, सीतामढ़ी में 34 मिमी और गया में 33.0 मिमी बारिश दर्ज की गयी है।

Find Us on Facebook

Trending News