मोतिहारी में अनुमंडल प्रशासन व फूड विभाग की टीम ने मिठाई दुकानों में की छापेमारी, बासी स्वीट्स को नष्ट कर कई सामानों का लिया जांच सैंपल

मोतिहारी में अनुमंडल प्रशासन व फूड विभाग की टीम ने मिठाई दुकानों में की छापेमारी, बासी स्वीट्स को नष्ट कर कई सामानों का लिया जांच सैंपल

मोतिहारी. श्रावण मास में मोतिहारी के अरेराज प्रसिद्ध सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में भक्तों की भड़ी लगी रहती है। इस दौरान मिठाई और किराना सामान की बिक्री खुब होती है, लेकिन बढ़ते भीड़ के चलते नकली सामान भी खपा दिया जाता है। इस पर लगाम लगाने के लिए बुधवार को फूड विभाग व अरेराज अनुमंडल प्रशासन ने छापेमारी की गई। छापेमारी में 7 दुकानों से मिठाई व सरसो तेल का सैम्पल जांच के लिए लिया गया। साथ ही टीम ने मंदिर के आसपास के दर्जनों दुकान से बासी जलेबी, खराब क्वालिटी के पेड़े, दही, रसगुल्ला व मिठाई को नष्ट किया।

छापेमारी की खबर मिलते ही दर्जनों किराना व मिठाई दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गए। फूड इंस्पेक्ट ने बताया कि शिव मिष्ठान भंडार, ओम साईं स्वीट्स, आंनद होटल की जांच की गयी। जांच में आंनद होटल का लाइसेंस नहीं पाया गया। वहीं सभी दुकानों से मिठाई का सैम्पल जांच के लिए लिया गया। वहीं पंडित किराना दुकान से सरसो का तेल जांच के लिए सैम्पल लिया गया। जिस तेल मल्टी सोर्स एडिबल ऑयल का सैंपल लिया गया, उसके जांच के लिए मुम्बई भेजा जाएगा।

वहीं मिठाई सैम्पल जांच के लिए कलकत्ता भेजा जाएगा। जांच के दौरान कई दुकानदारों को निर्देश दिया गया कि घरेलू गैस सिलिंडर प्रयोग करते पकड़े जाने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। वहीं सीओ पवन कुमार झा ने सभी मिठाई दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया गया कि बासी भोजन व खराब क्वालिटी की मिठाई पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ प्राथमिकी कर जेल भेजा जाएगा। वहीं पूजा करने आने वाले श्रद्धालुओं को गुणवत्तापूर्ण मिठाई व भोजन देने का निर्देश सभी दुकानदारों को दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News