बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में निर्माण के एक साल के भीतर टूटने लगी लाखों की लागत से बनी सड़क, ग्रामीणों ने ठेकेदार पर खानापूर्ति करने का लगाया आरोप

मुंगेर में निर्माण के एक साल के भीतर टूटने लगी लाखों की लागत से बनी सड़क, ग्रामीणों ने ठेकेदार पर खानापूर्ति करने का लगाया आरोप

MUNGER : बिहार में निर्माणाधीन और पुराना पुल पुलिया के गिरने के बाद अब सड़को के टूटने का मामला सामने आ रहा है। जी हां ऐसा ही कुछ मामला मुंगेर जिला अंतर्गत हवेली खड़गपुर स्थित नगर परिसद के वार्ड न0-1 से सामने आया है। बनवर्षा झील पथ से महा दलित टोला को जोड़ने वाला पथ है। इस पथ निर्माण के अभी एक वर्ष भी पूरे नही हुए है और ये अभी से ही जगह जगह से टूटने लगा है। इतना ही नहीं कई जगहों से मिट्टी भी सरक गई है। इस मामले में ग्रामीणों कि माने तो संवेदक ने जैसे तैसे कार्य किया है या यूं कहें कि खानापूर्ति कि गई है। इतना ही नहीं। इस पथ में कार्य करने वाले स्थानीय मजदूरों का मजदूरी का पैसा संवेदक लेकर भाग गया है।

इस पथ का शिलान्यास पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में और तारापुर विधायक राजीव कुमार सिंह,अजय कुमार सिंह सदस्य विधान परिषद कि उपस्थिति में 14 जून 2023 को किया गया था। मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम के तहत इस पथ का निर्माण कार्य 21 जुलाई 2023 को शुरू किया गया और 20 अप्रैल 2024 को पथ निर्माण कार्य संवेदक जमालपुर के बड़ी दरियापुर निवासी पंकज कुमार पवन के द्वारा किया गया और कार्यकारी एजेंसी कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य बिभाग कार्य प्रमंडल खड़गपुर-तारापुर है। 

कुछ ग्रामीणों का यह भी कहना है कि एक ही बारिश में सड़क का बुरा हाल है। संवेदक द्वारा सही तरीके से कार्य नहीं किया गया है। गुणवत्ता सही नहीं है। सड़क को बने अभी कुछ ही दिन हुए है। सड़क कि गिट्टी बाहर आ गई है। वहीं इस मामले मे जब विभाग के कार्यपालक अभियंता से पूछा गया तो उन्होंने कोई गंभीरता नहीं दिखाई और कहा की इस योजना का पांच वर्षों तक मेंटेनेंस का जिम्मा संवेदक को दिया गया है। उसे ठीक कराया  जाएगा। सड़क का निर्माण 68,51,504 रुपये की लागत से किया गया है, जिसकी लम्बाई 0.600 किलोमीटर है।

मुंगेर से इम्तियाज खान की रिपोर्ट

Suggested News