मुजफ्फरपुर में चोरों ने मचाया जमकर तांडव, एक रात में ही चार दुकानों में शटर काटकर की चोरी

मुजफ्फरपुर में चोरों ने मचाया जमकर तांडव, एक रात में ही चार दुकानों में शटर काटकर की चोरी

MUZAFFARPUR : मुज़फ़्फ़रपुर में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है. उधर जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर पुलिस अंकुश लगा पाने में नाकाम साबित हो रही है. ज़िले के नगर थाना क्षेत्र में रात्रि गश्ती को ठेंगा दिखाते हुए शातिर चोरों ने एक ही रात चार दुकानों को निशाना बनाते हुए लाखों की संपत्ति शटर काट कर चोरी कर लिया. इस घटना की वजह से व्यवसायी वर्ग और स्थानीय लोगों में नगर थाना पुलिस के खिलाफ काफी रोष है. लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे है. ज़िले का हर्ट प्वाइंट माने जाने वाले सरैयागंज, गोला मंडी में इस तरह की घटना से व्यवसायी वर्ग में दशहत का माहौल है. 

मिली जानकारी के अनुसार ज़िले के नगर थाना क्षेत्र के पंकज मार्केट से लेकर गोला मंडी के 150 मीटर की परिधि मेंमंगलवार की रात चोरों  ने जमकर उत्पात मचाया और चार दुकानों का शटर उखाड़ कर हजारों की संपत्ति गायब कर दी. इस सम्बन्ध में पीड़ित दुकानदारों ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ आवेदन दिया है.नगर थाना मामले की जांच में जुट गई है. 

चोरी की पहली घटना सरैयागंज टावर से महज चंद क़दमों की दूरी पर मुख्य सड़क पर स्थित पंकज मार्केट के हरिलाल नन्दलाल एंड कंपनी नामक एक पेंट की दुकान में घटित हुई है. पेंट की दुकान के मालिक नई बाजार निवासी किशन गोयनका को सुबह आसपास के लोगों ने उनकी दुकान का शटर टूटे होने की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही वे भागे भागे दुकान पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी. उनकी दुकान से हजारों रुपये नगदी समेत अन्य सामान के चोरी होने की बात कही जा रही है.

दूसरी चोरी उसी मार्केट में अंदर स्थित बिहार किराना नामक की दुकान में हुई. बालूघाट श्याम मंदिर के नजदीक के निवासी रोहन चौधरी को भी उनके दुकान का शटर टूटे होने की जानकारी मिली. पुलिस प्रशासन की रात्रि गश्ती पर सवाल उठाते हुए रोष प्रकट किया और पुलिस की कार्यशैली से बिफरे उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कराने से भी इंकार कर दिया.बताया जा रहा है की उनकी दुकान से चोरों ने नगदी समेत बड़ी मात्रा में लाखों के सामानों की चोरी की है. चोरी की घटना से आहत व्यापारियों से बताया की घटना की छानबीन करने की बजाय पुलिस उलटे उनसे ही सवाल कर रही है कि इतनी कम जगह में कोई कैसे घुस कर चोरी कर सकता है. ग़ल्ला में नगदी छोड़ कर जाने की क्या जरुरत थी जैसे सवाल किये जा रहे हैं. 

चोरी की तीसरी वारदात गोला रोड के मिरचाई मंडी में लहसुन और हल्दी के थोक व्यापारी की दुकान में हुई. राम भजन साह मार्केट निवासी लहसुन हल्दी के थोक व्यापारी बिरजू प्रसाद हिमांशु ने बताया की सुबह शटर उखाड़ कर दुकान में चोरी होने की जानकारी मिली. उन्होंने बताया की चोरों ने ग़ल्ला में रखे चार हज़ार रुपये नगदी समेत कई अन्य सामान समेट ले गए, जिसका आकलन किया जा रहा है. उन्होंने काउंटर में रखे दो एसबीआइ के एटीएम के भी चोरी होने की आशंका व्यक्त की है. मौके पर पहुंचे नगर थाना के दारोगा ने छानबीन की और पीड़ित व्यवसायी और आसपास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी हासिल की. पुलिस मार्केट में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवाने की कवायद में जुट गयी है. 

चौथी चोरी की घटना गोला मंडी के किराना और ग़ल्ला व्यापारी की दुकान में हुई. जहाँ से चोरों द्वारा शटर उखाड़ कर नगदी समेत हजारों की संपत्ति चोरी किये जाने की जानकारी मिली है. नगर थाना क्षेत्र में बांके साह चौक स्थित बिंदेश्वरी कंपाउंड निवासी महेश चौधरी ने भी पुलिस की कार्यशैली के प्रति रोष प्रकट करते हुए घटना के सम्बन्ध में आवेदन देने से इंकार किया है. 

बताते चलें कि चोरी के स्थान से महज 200 मीटर की दूरी पर नाका है. साथ ही देर रात तक अश्व मोबाइल की गश्ती वाहन भी मौजूद रहती है. उसके बाद नगर थाना की गश्ती वाहन भी गतिशील रहती है. बावजूद इसके एक साथ चार चार दुकानों में चोरी की घटना स्मार्ट पुलिसिंग की रात्रि गश्ती पर कई सवाल खड़े करती है. जबकि हरिलाल नन्दलाल एंड कंपनी नामक पेंट की दुकान बिलकुल मुख्य सड़क पर स्थित है. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News