बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में शातिर साइबर ठगों ने युवक से की 25 हज़ार रूपये की ठगी, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

नालंदा में शातिर साइबर ठगों ने युवक से की 25 हज़ार रूपये की ठगी, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

NALANDA : जिले के पावापुरी ओपी क्षेत्र के एक एटीएम में रुपए की निकासी करने आए युवक से शातिर साइबर ठगों ने हेल्प लाइन नंबर बताने के बहाने एटीएम का पिन देख कर 25 हजार रुपए की ठगी कर लिया। मानपुर थाना इलाके के तेतरावा निवासी कौशल कुमार ने बताया कि शनिवार को वह रुपए की निकासी के लिए हिटाची एटीएम आया था। 

रुपए निकालने के लिए जैसे ही उसने एटीएम कार्ड को मशीन में डाला कि कार्ड मशीन के अंदर गिर गया। जिसके बाद पास खड़ा एक लड़का ने मशीन के ऊपर लिखे हेल्पलाइन नंबर पर बात करने को कहा। जब वह हेल्पलाइन नम्बर पर बात करने की कोशिश करने लगा तो युवक ने पूछा कि एटीएम में कितने रुपए हैं।

जिस पर उसने 1000 रुपया बताया। उस युवक ने कार्ड में कम से कम 25000 रहने के बाद ही मशीन में फसे कार्ड निकालने की बात बताई। किसी तरह उसने रुपए का जुगाड़ कर ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से रुपए डलवाया। ठग ने उसे कैमरे पर नजर रखते हुए पिन डालने को कहा। जिसपर उसने कई बार पिन उसके सामने पिन डाला। काफी देर तक जब कार्ड बाहर नहीं निकला तो उसने दुबारा कैमरे को देखते हुए पिन डालने के कहा। 

इसी बीच उसके मोबाइल पर 25000 रूपये कट जाने का मैसेज आया। बाहर जाकर जब वह युवक की खोज करने लगा। तब तक युवक मौके से फरार हो गया। इस संबंध में उसने पावापुरी थाना अध्यक्ष से शिकायत की तो उसे साइबर थाना में मामला दर्ज कराने को कहा गया। साइबर डीएसपी ज्योति शंकर ने बताया कि आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

नालंदा से राज की रिपोर्ट


Suggested News