नौतन में मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना नहीं आया धरातल पर, ग्रामीणों को नही मिल रहा जल नल का शुद्ध पानी

नौतन में मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना नहीं आया धरातल पर, ग्रामीणों को नही मिल रहा जल नल का शुद्ध पानी

BETIYAH : ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल - जल योजना की शुरुआत की। ताकि लोगों को शुद्ध पानी नसीब हो सके। लेकिन लापरवाही के कारण सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ठीक तरीके से धरातल पर नही उतर सकी। आये दिन पानी के लिए लोगों का आक्रोश जारी है। वहीं अधिकारी इस विषय पर चुप्पी साध लेते हैं।

ताजा मामला नौतन प्रखंड के पश्चिमी नौतन पंचायत के वार्ड नंबर चार की है । जहां पाइप और टंकी लिक रहने के कारण लोगो को शुद्ध पानी नही मिल रहा है। वहीं पूर्वी नौतन पंचायत के वार्ड नंबर एक मे भी सैकड़ो परिवार नल जल के लाभ से वंचित हैं। जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। आक्रोशित ग्रामीणों ने गोलबंद होकर वार्ड क्रियान्वयन समिति के विरुद्ध मे प्रदर्शन कर रोष जताया है। प्रदर्शन कर रहे चान्दसी मुखिया, संदीप मुखिया, अनिल मुखिया, शशी कान्त मुखिया,  शुभावती देवी, रामनी देवी, मुस्मात लालपरी, चरण ज्योति देवी, भट्टी मुखिया, उदेश मुखिया, गुड्डू मुखिया, विजय यादव, कैलाश मुखिया आदि लोगो ने  बताया कि कार्य मे लापरवाही बरती गई है। जिस कारण पाइप और टंकी बराबर लिक हो जाता है।

ग्रामीणों के कहना था शुद्ध पानी देने के वादे की जगह यहां के लोगों को  दूषित पानी पीना पडता हैं। बराबर इस समस्या उत्पन्न होती रहती है। जिससे ग्रामीण परेशान है। वही इस मामले में नौतन प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात करने पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। जाहिर है कि जिस तरह की स्थिति यहां नल जल योजना की हालत है, उसके बाद प्रशासन के अधिकारियों के काम पर सवाल उठेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News