नवादा में चिकित्सक की लापरवाही से गई प्रसूता की जान, जमकर हुआ बवाल

नवादा में चिकित्सक की लापरवाही से गई प्रसूता की जान, जमकर हुआ बवाल

नवादा. कौआकोल में चिकित्सक की लापरवाही की वजह से प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने गर्भवती महिला के परिजनों की बिना अनुमति लिए ही ऑपरेशन कर दिया। जब महिला की हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टर रेफर कर फरार हो गया। दूसरे अस्पताल में ले जाने के लिए जब तक एंबुलेंस आती, तब तक महिला की जान चली गई थी। महिला की मौत बाद ग्रामीणों ने वहां जमकर हंगामा किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के लोहसिंघानी गांव निवासी डीलर व मंझिला पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि छोटन साव के पुत्र आनन्द भारती ने अपनी 27 वर्षीय पत्नी काजल कुमारी को प्रसव पीड़ा होने के बाद रानीबाजार गांव में वन विभाग कार्यालय के पास अवस्थित सारनाथ हॉस्पीटल प्रा. लि. में इलाज के लिए भर्ती कराया था। यहां चिकित्सक डॉ. अनुज कुमार के द्वारा आनन्द भारती की पत्नी काजल का ऑपरेशन कर बच्चा निकाल दिया गया। 

परिजनों का आरोप है कि महिला का ऑपरेशन बगैर परिवार से राय लिए कर दिया गया। ऑपरेशन के बाद अचानक महिला की हालत गंभीर होती चली गई। हालात जब बिगड़ने लगे तो चिकित्सक उसे रेफर कर हॉस्पीटल छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद मृतक के स्वजन द्वारा महिला के बेहतर इलाज के लिए ले जाने के वास्ते निजी एम्बुलेंस को बुलवाया गया। जब तक एम्बुलेंस पहुंचती महिला की मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव को लेकर अपने घर वापस आ गए। 

जैसे ही इसकी सूचना लोहसिंघानी गांव के लोगों को मिली तो काफी संख्या में लोग रविवार की देर रात्रि ही हॉस्पिटल पहुंच गए। एवं घटना की पूरी सूचना कौआकोल पुलिस को दिया। सूचना के बाद कौआकोल पुलिस ने हॉस्पीटल पहुंचकर घटना की तहकीकात की। इसके बाद मृतक के पति आनन्द भारती ने कौआकोल थाना में लिखित आवेदन देकर दोषी चिकित्सक पर प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।


Find Us on Facebook

Trending News