नवादा में बारिश से कई इलाके जलमग्न, पुल के ऊपर से गुजर रहा है पानी

नवादा में बारिश से कई इलाके जलमग्न, पुल के ऊपर से गुजर रहा है पानी

NAWADA : बिहार में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से कई इलाकों में जहाँ बाढ़ की स्थिति बन गयी है. वहीँ कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इस आसमानी आफत का असर नवादा जिले में भी देखने को मिल रहा है. यहाँ कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. आज जिले के अम्बेडकर छात्रावास मे बाढ का पानी घुस गया. हालाँकि काफी प्रयासों के बाद छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है की बारिश की वजह से रजौली अम्बेडकर छात्रावास में बाढ़ का पानी घुस गया, जिससे 150 बच्चे और 9 शिक्षक स्कूल में ही फंस गए. रजौली अनुमंण्डल पदाधिकारी के नेतृत्व सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया. सभी बच्चे को निकाल कर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिफ्ट किया गया.

उधर अभ्यास मध्य विद्यालय नवादा में भी जलजमाव की समस्या देखी जा रही है. स्कूल पढ़ने आए बच्चे पानी में घुसकर स्कूल जा रहे हैं. स्कूल के प्राचार्य ने कहा कि चारों तरफ से भवन बन जाने के कारण पानी का निकास नहीं है. इससे बच्चों को काफी तकलीफ हो रही है. आज कुछ बच्चे स्कूल आने दौरान पानी में गिर भी गए थे. लेकिन किसी को कोई प्रकार की चोट नहीं लगी. 

नवादा शहर में कई जगह जलजमाव और पुल के ऊपर से पानी गुजर रहा है. मंगल बीघा निवासी शैलेंद्र यादव ने बताया कि खुरी नदी में बारिश से पानी का जबरदस्त बहाव हो रहा है. ऐसा नजार 2014 में देखने को मिला था. आपको बता दें कि नवादा मंगल बीघा पुल का शिलान्यास 1 वर्ष पहले मंत्री श्रवण कुमार ने की थी. लेकिन अब तक पुल नहीं बना है. आलम यह है कि पुल के ऊपर से पानी जा रही है. उधर जिले के सदर अस्पताल में बारिश का पानी बेड पर गिर रहा है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News