बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की पुलिस की हैवानियत का वीडियो देखिये, बस्तियों पर पत्थर बरसाये, महिलाओं-बच्चों की बर्बर पिटाई

नीतीश की पुलिस की हैवानियत का वीडियो देखिये, बस्तियों पर पत्थर बरसाये, महिलाओं-बच्चों की बर्बर पिटाई

GAYA: SC-ST एक्ट को लेकर कल भारत बंद के दौरान नीतीश की पुलिस ने लोगों पर जुल्म ढ़ाने में ब्रिटिश हुकुमत को भी मात दे दी. सरकार का डंडा लिये वर्दीधारियों ने रिहायशी मुहल्लों में घुसकर महिलाओं-बच्चियों को बर्बर तरीके से पीटा, घरों पर पत्थर बरसाये और दरवाजे-खिड़कियां तोड़कर लोगों पर लाठियां चलायीं. आइये हम आपको दिखाते हैं हैवानों को भी मात कर देने वाला नीतीश की पुलिस का चेहरा.

गया जिले के बेला में रिहायशी मोहल्ले में घुसकर पत्थऱ बरसाते इन वर्दीधारियों को देखिये. ये नीतीश कुमार की सरकार के सिपाही हैं. अपराधियों के सामने सरेंडर कर देने वाले वर्दीधारियों को गुरूवार को भारत बंद के दौरान अपनी बहादुरी दिखाने का मौका मिला था. बेला के सियाराम कॉलोनी में ASP और थानेदार के नेतृत्व में सैकड़ों की तादाद में पुलिसकर्मी घुस गये. लोगों ने डर से दरवाजे बंद कर लिये. नीतीश कुमार की बहादुर पुलिस ने बंद घरों पर पत्थर चलाना शुरू कर दिया. मकसद साफ था-पत्थर के डर कर लोग घऱ से बाहर निकलें और फिर निर्दोष-निहत्थे लोगों पर और बहादुरी दिखाने का मौका मिले. अब इस तस्वीर को देखिये. पत्थर बरसाती पुलिस ने एक घऱ में घुसकर एक नाबालिग बच्चे को पकड़ लिया. बच्चा पकड़ में आया तो फिर तमाम पुलिसकर्मी उस पर ऐसे टूट पड़े जैसे खूंखार भेड़ियों का झुंड किसी निरीह शिकार पर टूट पड़ता है. बेला के सियाराम कॉलोनी में पुलिस ने घरों के दरवाजे तोड़ कर ऐसे ही आधा दर्जन लोगों को दबोचा और फिर उनकी बर्बर तरीके से पिटाई की. 

लेकिन पुलिस की हैवानियत की सबसे बड़ी तस्वीर तो अभी बाकी है. बांह और पैर के जख्म दिखाती इस लड़की को देखिये. ये पुलिस के डंडे के जख्म हैं. गोद में बच्चा लिये इस महिला को भी देखिये. महिला और बच्चा दोनों के शरीर पर जख्म के निशान हैं. नीतीश की पुलिस उनके घरों में दरवाजा तोड़ कर घुसी थी. जिस किसी ने पुलिस के जुल्म के खिलाफ एक शब्द भी बोलने की हिम्मत जुटायी उस पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसायी गयीं. पुलिसिया बर्बरता के बाद पूरे बेला से पुरूष घर छोड़ कर भाग गये हैं. गुरूवार की देर रात तक पुलिस घरों में घुस कर डंडा बरसा रही थी. नीतीश की पुलिस का ये जुल्म रोकने वाला कोई नहीं था. इलाके के बुजुर्ग बताते हैं कि ब्रिटानी हुकुमत में भी जुल्म का ये दौर देखने को नहीं मिला था. 

ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज फॉर नेशन

Suggested News