बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश राज में गरीबों पर शामत, ना तार है ना बिजली, फिर भी बिल आ रहा हजारों रुपए

नीतीश राज में गरीबों पर शामत, ना तार है ना बिजली, फिर भी बिल आ रहा हजारों रुपए

AURANGABAAD: राज्य में आए दिन बिजली विभाग की लापरवाही की खबरे सामने आती रहती है। ताजा मामला औरंगाबाद का है। जहां बिजली विभाग की लापरवाही से ग्रामीण आक्रोशित है। उपभोक्ताओं का कहना है कि उनके घर में एक दिन भी बिजली का बल्ब नहीं जला, लेकिन किसी का 17 हजार तो किसी का 20 हजार का बिल आ गया।

दरअसल, यह मामला है बारुण प्रखंड के मौआर खैरा गांव की है। एक तरफ जहां सरकार सभी को बिजली कनेक्शन देने की मंशा रखती है। वहीं विभाग सरकार की बखिया उधेड़ने में लगा है। ऐसा ही मामला बारुण प्रखंड के ग्राम मौआर खैरा गांव में सामने आया है।

बता दें कि, उपभोक्ताओं का मीटर ठेकेदार के द्वारा लगा दिया गया था। लेकिन पोल से तार मीटर में नहीं जोड़ा गया। उपभोक्ताओं का एक दिन भी बल्ब नही जला और विभाग के अधिकारियों ने ऑफिस में बैठे ही बिल क्रिएट कर दिया। वहीं मीटर रीडिंग करने वाले अधिकारी घर घर जाकर बिना मीटर रीडिंग के बिजली का बिल थमा दिया। अब उपभोक्ता काफी परेशान है। उन्हें यह डर सता रहा है कि गरीब कैसे बिल भरेंगे। वो किसी तरह प्रतिदिन मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पेट भर रहे है। इस बदहाली में गैरकानूनी बिल आखिर हम लोगों से क्यों वसुला जा रहा है।

वहीं इस मामले को लेकर मीटर रीडिंग कर रहे बिजली विभाग के कर्मचारी संतोष रजक से सवाल किया गया कि न तो पोल से तार खींचा गया है। और न ही मीटर चल रहा है तो आपने कैसे उपभोक्ताओं को बिजली का बिल थमा दिया। इसपर संतोष ने बताया कि विभाग के अधिकारी ने आदेश दिया कि जितना भी मीटर लगा है उसका नंबर भेजो। हालांकि संतोष ने भी मीटर बंद की बात को स्वीकार किया है। मगर अपने अधिकारी के आदेश के आगे वह भी मजबूर दिखा। 

Suggested News