दुमका में एकतरफा प्रेम में फिर युवती को जिंदा जलाया, डेढ़ माह पहले हुए अंकिता मर्डर की यादें हो गई ताजा

दुमका में एकतरफा प्रेम में फिर युवती को जिंदा जलाया, डेढ़ माह पहले हुए अंकिता मर्डर की यादें हो गई ताजा

DUMKA : झारखंड के दुमका में बीते 23 अगस्त को एकतरफा प्रेम में पागल एक युवक ने अंकिता नाम की नाबालिक युवती को जिंदा जलाकर मारने की घटना हुई थी। जिसको लेकर अभी जिले के  लोगों में यादें ताजा है। अब दुमका में एक बार फिर से वैसी ही घटना हो गई है। यहां एक युवक ने 19 वर्षीय युवती को घर से बाहर बुलाकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी . इससे युवती बुरी तरह झुलस गयी. गिरफ्तार आरोपी युवक का नाम राजेश राउत है. युवती को गंभीर हालत में फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया. लेकिन रांची पहुंचने से पहले रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. 

घटना दुमका जिले के जरमुंडी स्थित भालकी लगवा गांव अंतर्गत भरतपुर टोला में गुरुवार की रात में हुई। जरमुंडी थाना में मामला दर्ज किया गया है. युवती का तीन साल से शोषण हो रहा था, इसलिए हत्या की धारा के साथ पॉक्सो एक्ट की धारा 08 भी कांड में जोड़ी गयी है. दुमका से रेफर किये जाने से पहले प्रशासनिक स्तर से युवती के परिजनों को बेहतर इलाज के लिए एक लाख का चेक उपलब्ध कराया गया था. इधर, देर रात रिम्स में शव का पोस्टमार्टम किया गया. फिर शव लेकर परिजन दुमका चले गये।

सामने आया हत्या का बड़ा कारण

बताया गया कि युवती की शादी तय हो गयी थी, जबकि इसी साल फरवरी में शादी कर चूका आरोपी युवक राजेश कुमार राउत युवती की शादी नहीं होने देना चाहता था। वह ननिहाल में रहकर पढ़ाई कर रही थी. गुरुवार की रात वह खाना खाकर नानी के साथ घर में सोयी हुई थी. रात के लगभग 12:30 बजे घर की बिजली कट गयी. रात करीब पौने एक बजे आरोपी राजेश घर पर पहुंचा और दरवाजा खुलवाया। उसने युवती को घर से बाहर निकाल कर बोतल में अपने साथ लाये पेट्रोल को शरीर पर उड़ेल कर लाइटर से आग लगा दी।

दुमका में जैसे लड़की को जलाया था, वैसे ही जला देंगे

फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पीड़िता का बयान लिया गया था. पीड़िता ने बताया था कि राजेश राउत गुरुवार की देर रात आया और उसने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. राजेश ने धमकी दी थी कि वह उसकी कहीं भी शादी नहीं होने देगा। उसने कहा था कि दुमका में जिस तरह से किशोरी को जलाकर मार दिया गया था, वह उसे भी जलाकर मार डालेगा

सीएम ने दिए 10 लाख, कार्रवाई का भरोसा

सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका की घटना पर कहा है कि दुमका, कोडरमा और बोकारो की हर घटना की जानकारी है. सभी मामलों में कार्रवाई हो रही है। सभी आरोपी तुरंत पकड़े गये हैं. स्पीडी ट्रायल कर उन्हें सजा मिलेगी. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि वह दुमका जरमुंडी की बिटिया के निधन की दुखद खबर से मर्माहत हैं. दिवंगत बिटिया के परिजन को 10 रुपये लाख की सहायता राशि देने का निर्देश दिया गया है।

जांच टीम का किया गया गठन

दुमका स्थित जरमुंडी की युवती को पेट्रोल छिड़ककर जलाकर मारने में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ एक सप्ताह में चार्जशीट दाखिल करने का आदेश डीजीपी ने दिया है। जांच टीम का गठन किया गया है।

अगस्त में भी हुआ था ऐसा ही कांड

दुमका नगर के जरूवाडीह मुहल्ले में 23 अगस्त को ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें एक नाबालिग को मुहल्ले में ही रहनेवाले शाहरुख हुसैन ने अपने दोस्त नईम के साथ मिलकर पेट्रोल से जला दिया था।


Find Us on Facebook

Trending News