पटना में 40 सूअरों की अज्ञात बीमारी से हुई मौत, जांच में जुटी पशुपालन विभाग की टीम

पटना में 40 सूअरों की अज्ञात बीमारी से हुई मौत, जांच में जुटी पशुपालन विभाग की टीम

PATNA : पटना से सटे मसौढ़ी में एक साथ 40 से अधिक सूअरों की हुई मौत से पूरे गांव में हड़कंप मच गया है। मामला मसौढ़ी के चरमा गांव के मुसहरी की है। जहां मुसहरी में करीब 40 सुअरों की अब तक मौत हो गई है। यह सिलसिला अभी भी जारी है। सूअरों की अचानक हुई मौत से ना केवल सूअर पालन करने में लगे लोग दहशत में हैं। बल्कि आसपास के लोग भी किसी अज्ञात संक्रमण के आने की वजह से दहशत में जी रहे हैं। 

गाँव में अचानक हो रही मौत से सूअर पालन में लगे लोगों के घरों में रोजी रोटी के लाले पड़ने लगे हैं। उनका कहना है कि हमारा मुख्य पेशा सूअर पालन ही है। जिससे हम लोग किसी तरह अपने परिवार का और अपना पालन पोषण करते हैं। लेकिन अचानक हो रही इन मौतों से हमारी स्थिति खराब हो गई है। सूअर पालन में लगे लोगों ने सरकार से अपील की है कि सरकार जल्द से जल्द हमारे तरफ ध्यान दें और और जो नुकसान हमें हुआ है। उसकी जल्द से जल्द भरपाई की जाए। 

फिलहाल घटना की जानकारी पाकर मसौढ़ी पशुपालन विभाग की एक टीम चरमा गांव पहुंची है और पूरे गांव में हो रही सुअरों की मौत पर जांच रिपोर्ट तैयार कर रही है। साथ ही टीम उन लोगों को भी चिन्हित कर रही है जिनके सुअरों की मौत हुई है। ताकि सरकार सभी को उचित मुआवजा दे सके।

पटना से सुजीत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News