पटना में शादी के मंडप पर दहेज के लिए मारपीट ने पकड़ा तूल, आहत मृदुला का अडिग फैसला- ‘नहीं जाउंगी ससुराल, कोर्ट में होगा फैसला’

पटना में शादी के मंडप पर दहेज के लिए मारपीट ने पकड़ा तूल, आहत मृदुला का अडिग फैसला- ‘नहीं जाउंगी ससुराल, कोर्ट में होगा फैसला’

PATNA: मंगलवार को पटना जिले के दानापुर क्षेत्र के थाने में लाल जोड़े में सजी युवती परिवार के साथ थाने पहुंच गई और पति और ससुराल वालों के खिलाफ सनसनीखेज खुलासा किया। युवती मृदुला ने बताया कि वह शादी के मंडप से उठकर थाने आ गई है, क्योंकि उसके ससुराल वाले दहेज की मांग पूरी किए बिना शादी करने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं ससुराल वाले बीच मंडप में मारपीट भी करने लगे और अडिग हो गए कि जब तक दहेज की पूरी राशि नहीं मिलेगी वह शादी नहीं करेंगे।

पुलिस थाने में घंटो मृदुला और उसके परिवार वाले बैठे रहे और वर पक्ष का इंतजार करते रहे। इसके बावजूद भी वर पक्ष के लोगों ने इस मामले में कुछ भी समझौता करना उचित नहीं समझा। इस पूरे वाकये से आहत मृदुला कुमारी ने अब कड़ा फैसला ले लिया है। मृदुला ने लड़के पक्ष के लोगों को सबक सिखाने की ठान ली है। उन्होनें थाना में घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करा दी। इसके बाद ससुराल जाने से इनकार कर दिया। मृदुला का साफ कहना है कि वह ऐसी जगह नहीं रह सकती हैं जहां चंद रुपयों के लिए रिश्ता टूटने तक बात आ जाए। उनका कहना है कि यदि शादी से पहले वर पक्ष की असलियत पता चल जाती तो वह रिश्ते के लिए हामी ही नहीं भरती। हालांकि अब वह सुलह करने के मूड में नहीं है और दहेजलोभी ससुराल में भी उसे नहीं रहना है। वह वापस मायके लौट आई है और अब दहेजलोभियों के खिलाफ सबक सिखाने के लिए कमर कस ली है। उनका कहना है कि अब कोर्ट में ही उनके मामले का उचित फैसला हो पाएगा।


आपको बताते चलें कि नालंदा के मोहन कुमार अपनी दूसरी बेटी मृदुला की शादी दानापुर के स्वर्गीय मेवालाल के बेटे गोपाल प्रसाद से तय की थी। गोपाल प्रसाद सरकारी जॉब में लाइब्रेरियन के पद पर पदस्थापित है। जबकि मोहन प्रसाद आरएमपी करके डॉक्टरी का प्रैक्टिस कर रहे हैं। 12 जुलाई को मृदुला की शादी दानापुर के एक मैरिज हॉल में हुई, मगर आधे-अधूरे ढंग से ही। मंडप में दुल्हन के बैठने के साथ ही दूल्हा पक्ष के लोगों ने दहेज की राशि मांगनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं, वर पक्ष ने वधू पक्ष से काफी मारपीट भी की थी, जिसमें 6 लोग घायल हो गए थे। लोगों के समझाने के बाद लड़के ने बेमन से शादी तो कर ली, मगर दहेज की मांग पर अड़ा रहा। जिसके बाद दुल्हन भी वहां से उठकर सीधे थाने आ गई और अब वह इस मामले का कोर्ट में निपटारा चाहती है।

Find Us on Facebook

Trending News