पटना में साइबर अपराधियों ने शख्स के खाते से निकाले 72 हज़ार रूपये, जांच में जुटी पुलिस

पटना में साइबर अपराधियों ने शख्स के खाते से निकाले 72 हज़ार रूपये, जांच में जुटी पुलिस

PATNA : बिहार की राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी में साइबर अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। आए दिन साइबर अपराधी मसौढ़ी में किसी न किसी व्यक्ति को अपना निशाना बना रहे हैं। आज एक बार फिर साइबर अपराधियों ने मसौढ़ी में एक व्यक्ति को अपना निशाना बनाया और उसके खाते से ₹72500 की अवैध निकासी कर ली। 

इस मामले को लेकर पीड़ित ने मसौढ़ी थाने पहुंचकर अज्ञात साइबर अपराधियों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मलकाना मुहल्ला निवासी जाहिद आलम के मोबाइल पर अज्ञात साइबर अपराधियों ने पहले फोन किया और फिर बैंक से संबंधित समस्या बताकर उनके मोबाइल से ₹72500 की निकासी कर ली। जब तक पीड़ित को पूरे मामले की समझ होती तब तक काफी देर हो चुकी थी। पीड़ित के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके खाते से अवैध रूप से 72500 की निकासी कर ली गई है। 

पूरे मामले पर मसौढ़ी थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि आए दिन हमारे द्वारा मसौढ़ी की जनता को साइबर अपराधियों से सुरक्षित रहने की जानकारी दी जाती है। इसके बावजूद लोग उनके झांसे में आ जाते हैं। इसी का नतीजा है कि यह घटना घटी है। हालाँकि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। ताकि पीड़ित व्यक्ति को जल्द से जल्द उसका पैसा मिल सके।

पटना से सुजीत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News