बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना -गया रेलखंड में असमाजिक तत्वों ने पहले वैक्यूम कर पहले एक्सप्रेस ट्रेन रुकवाई, गड़बड़ी ठीक करने उतरे लोको पायलट का सिर फोड़ा

पटना -गया रेलखंड में असमाजिक तत्वों ने पहले वैक्यूम कर पहले एक्सप्रेस ट्रेन रुकवाई, गड़बड़ी ठीक करने उतरे लोको पायलट का सिर फोड़ा

JAHANABAD : पटना गया रेलखंड में  नदौल स्टेशन पर बीती रात पटना सिंगरौली पलामू एक्स्प्रेस पर पथराव की खबर सामने आई है। इस पथराव में लोकों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं पथराव  की घटना के बाद लगभग एक घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही। जिसके कारण यात्रियों में भी हड़कंप मचा रहा।



जानकारी के अनुसार पटना गया के बीच शाम को जानेवाली पैसेंजर ट्रेन नंबर 03211 को किसी कारण कैंसिल किया गया था। जिसके कारण उस ट्रेन के सारे यात्री पटना सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार हो गए। इसमें वह यात्री भी थे, जहां ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है। नदौल भी इनमें शामिल है। 



ऐसे में ट्रेन जैसे ही नदौल स्टेशन पहुंची। सभी पैसेंजर ने नदौल स्टेशन के पास उतरने के लिए एक्सप्रेस ट्रेन का वैक्यूम काटा और ट्रेन से उतरने लगे। वहीं लोको पायलट आशीष रंजन सिंह वैक्यूम एसपी को ठीक करने के लिए नीचे उतरे थे, तभी कुछ सामाजिक तत्वों ने उन पर पथराव कर दिया। पायलट का सिर फट गया। 



घटना के बाद असिस्टेंट लोको पायलट आशीष रंजन का पास के अस्पताल में इलाज कराया गया. इस दौरान नदौल स्टेशन के पास पलामू-सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन घंटों खड़ी रही है. लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा कि गुस्साए ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी है। घटना की सूचना पाकर मौके पर आरपीएफ पहुंच गई. घायल असिस्टेंट चालक का प्राथमिक उपचार कराया गया और फिर परिचालन शुरू हुआ. हालांकि इस घटना में ट्रेन में किसी यात्री को क्षति नहीं हुई है।



आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन यादव ने बताया कि पटना से खुलने वाली पलामू सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन में अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया था. इसमें ट्रेन के उपचालक आशीष रंजन घायल हो गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ की टीम पहुंची. फर्स्ट एड के बाद ट्रेन का सुरक्षित परिचालन को शुरू कराया गया।


Suggested News