पटना में लालू परिवार के नए पोस्टर ने मचा दिया बवाल, लालू यादव से जनता ने पूछा- आप हमारे हैं कौन, ‘कृष्ण-अर्जुन’ भी आए नजर

पटना में लालू परिवार के नए पोस्टर ने मचा दिया बवाल, लालू यादव से जनता ने पूछा- आप हमारे हैं कौन, ‘कृष्ण-अर्जुन’ भी आए नजर

PATNA: बिहार विधानसभा उपचुनाव के बाद से राजद के खेमे में हलचल जारी है। जदयू जहां जीत के बाद से आश्वस्त है और सभी एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं, वहीं राजद के मिजाज जरा अलग हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव जहां नतीजे जारी होने के अगले ही दिन दिल्ली चले गए, वहीं तेजस्वी ने जनता का जनादेश स्वीकार किया। बात करें लालू परिवार में चल रही तनातनी की, तो इसका मजा बाकी दल खूब लूट रहे हैं।

इस बार बात जरा अलग है। पटना की सड़कों के मुख्य चौराहों पर राजद से जुड़ा एक पोस्टर लगा है, जिसने सियासी माहौल गर्म कर दिया है। पोस्टर में तेजस्वी को अर्जुन और तेज प्रताप को कृष्ण अवतार में दिखाया गया है। शहर के डाकबंगला चौराहा और आयकर चौराहे पर लगाए गए इस पोस्‍टर में लालू यादव के साथ ही दोनों बेटे नजर आ रहे हैं। हालांकि खास बात यह भी है कि यह पोस्टर किसने लगाया है, यह अबतक पता नहीं चल सका है।

पोस्टर में कृष्ण दे रहे अर्जुन को ज्ञान

यह पोस्टर बिहार विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। पोस्‍टर में तेजस्‍वी कहते दिख रहे हैं- हमको तो मछली दिख ही नहीं रही है है वासुदेव। उनकी तस्‍वीर को अर्जुन का रूप दिया गया है। वे जल में मछली के प्रतिबिंब को ढूंढते नजर आ रहे हैं। बगल में कृष्ण के रूप में खड़े उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव कह रहे हैं- अहंकार से मुक्‍त होकर देखो पार्थ। वहीं पोस्टर में लालू यादव भी पीछे खड़े मूकदर्शक के रूप में दिखाए गए हैं। वहीं लालू यादव के आगे कुछ वोटर्स बैठे दिख रहे हैं जो कह रहे हैं- आप हमारे हैं कौन?

राजद में पहले भी होता रहा है पोस्टर वार

राजद परिवार का पोस्टर वार से पुराना संबंध रहा है। पार्टी के पोस्टरों में सामान्यतः तेजप्रताप को जगह नहीं दी जाती है। वहीं तेजप्रताप के समर्थकों की तरफ से लगाए गए पोस्टरों में से तेजस्वी को जगह नहीं दी जाती है। इन पोस्टरों को लेकर पहले से ही काफी विवाद होता रहा है। बहरहाल, इस नए पोस्टर ने सियासी गलियारों को हवा दे दी है और भाजपा और जदयू इसपर चुटकी ले रही है। 


Find Us on Facebook

Trending News