बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में भी अग्निपथ को लेकर छात्रों ने किया जमकर बवाल, फतुहा स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को किया आग के हवाले

पटना में भी अग्निपथ को लेकर छात्रों ने किया जमकर बवाल, फतुहा स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को किया आग के हवाले

PATNA : सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार के द्वारा लाये गए अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में हंगामा बरपा हुआ है। बिहार में इसका खासा असर देखा जा रहा है। तीन दिनों से बिहारी छात्र इस अग्निपथ योजना का लगातार विरोध कर रहे हैं। बिहार के लगभग हर जिले से छात्रों द्वारा हंगामे की सूचना आ रही है। 

छात्र कल से लगातार रेलवे ट्रैक पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और ट्रेन को आग के हवाले कर दे रहे हैं। कहीं भाजपा नेता के घर और गाड़ी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अब यह विरोध राजधानी पटना में भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में आज पटना के फतुहा में ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया है। 

सुबह से ही छात्र फतुहा में विरोध करते रहे।  इस बीच राजगीर पैसेंजर गाड़ी में छात्रों ने आग लगा दी।  जिसके बाद पूरी की पूरी ट्रेन धू-धू कर जलने लगी। फिलहाल मौके पर रेलवे पुलिस मौजूद है और छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रही है। लेकिन छात्र इतने गुस्से में हैं कि वह वहां से हटने को तैयार नहीं हैं। 

वहीँ गया में अग्निपथ योजना के विरोध में आक्रोशित युवाओं ने गया क्युल रेल खंड पर पैमार स्टेशन के समीप खड़ी बख्तियारपुर पैसेंजर ट्रेन में पहले तोड़फोड़ की। फिर कई कोच को आग के हवाले कर दिया। कई बोगी धू धू कर जल गई। रेल कर्मचारी कुछ करते इससे पहले ही कई बोगी जलकर राख हो गयी। पैमार स्टेशन पर तैनात रेलकर्मी देवनंदन ने बताया कि ये ट्रेन क्युल से गया के लिए जा रही थी। लाइन नही मिलने के कारण स्टेशन पर खड़ी थी। उसी दौरान दूसरी ट्रैक पर गाड़ी पर सवार लोग आग लगाकर भाग गए। 


पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News