तेजस्वी यादव के साथ बैठक की तैयारी में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, बिहार के इन मुद्दों पर बात करेंगे मोदी के मंत्री

तेजस्वी यादव के साथ बैठक की तैयारी में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, बिहार के इन मुद्दों पर बात करेंगे मोदी के मंत्री

पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के साथ बैठक कर सकते हैं. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार लगातार समीक्षा कर रही है. साथ ही कोरोना बचाव को लेकर विविध प्रकार की तैयारियों को पूरा किया जा रहा है. अब इसी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी जुड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीटिंग में कोरोना के नए वैरिएंट से लड़ने के लिए नया प्लान बनाने पर चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही नई गाइडलाइंस भी जारी हो सकती हैं.

इसके पहले तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की स्थिति उत्पन्न होने पर उससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. स्वास्थ्य विभाग संभालने वाले यादव ने स्वास्थ्य अधिकारियों, चिकित्सकों और मेडिकल कॉलेजों के निदेशकों के साथ मिलकर राज्य में कोविड स्थिति की समीक्षा की और उनसे कहा कि यदि कोरोना वायरस के नए स्वरूप का संक्रमण फैलता है, तो वह उससे निपटने के लिए कमर कस लें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक दिन पहले भी कोरोना को लेकर समीक्षा की थी. उन्होंने देश के सभी राज्यों को एहतियात बरतने कहा है. कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को ऑक्सीजन और अन्य प्रकार की व्यवस्थाओं को युद्धस्तर पर तैयार रखने की अपील की गई है. साथ ही आम लोगों से भीड़ भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की भी अपील की गई. हालांकि कोरोना को लेकर देश में फ़िलहाल घबराने वाली स्थिति नहीं है लेकिन लोगों से सुरक्षा के उपायों को अपनाने की अपील की गई है. वहीं राज्यों को भी सतर्क रहने कहा गया है. 

इसी क्रम में अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करने की योजना बनाई है. इसमें कोरोना से जुडी अद्यतन तैयारी पर चर्चा होगी. वहीं राज्यों में किसी भी आपात स्थिति से निपटने को लेकर उन्हें विशेष दिशा निर्देश दिए जा सकते हैं. इसके पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने संसद में सांसदों से मास्क पहनकर आने की अपील की थी. 

हालिया रिपोर्टों के अनुसार चीन में कोरोना के नए मामलों में कई लोगों की मौत हो चुकी है. इसे लेकर दुनिया के कई देशों में अलर्ट जारी है. 


Find Us on Facebook

Trending News