पंजाब नेशनल बैंक में लुटेरों ने दिन दहाड़े बड़ी लूट की घटना को दिया अंजाम, कहा - हम बैंक लूटने आए हैं....

पंजाब नेशनल बैंक में लुटेरों ने दिन दहाड़े बड़ी लूट की घटना को दिया अंजाम, कहा - हम बैंक लूटने आए हैं....

ARWAL : - अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी अंतर्गत बेलखारा बाजार में स्थित पंजाब नेशनल बैंक से बाइक सवार 5 हथियारबंद अपराधियों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से 12.40 लाख से ज्यादा की रकम लूट ली। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये हैं। लूट की इस बड़ी वारदात से बैंक परिसर में अफरा-तफरी मच गयी है।  घटना के बाद तीन थाने की पुलिस एवं डीएसपी रोशन कुमार  घटनास्थल पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली और नाकेबंदी कर दी है।

इस दौरान लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने बैंक प्रबंधक मिंटू कुमार को रॉड से मारकर जख्मी कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल अरवल भेजा।बैंक कर्मियों ने बताया कि पांच की संख्या में हथियार से लैस अपराधी बैंक के अंदर घुसे। सभी ने एक साथ हथियार निकाल बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया। इसके बाद लाकर रूम में ले जाकर लॉक खुलवाया। सारे रुपये निकाल कर साथ लाए एक एयर बैग में भर लिया। बैंक प्रबंधक ने लाकर की चाबी देने से मना किया तो पास रखे रॉड से उनकी जमकर पिटाई कर दी।

साथ ले गए सीसीटीवी का डीवीआर

घटना के वक्त बैंक में मैनेजर समेत कुल पांच कर्मचारी थे।  साथ ही करीब एक दर्जन ग्राहक भी थे जिनमें कुछ महिलाएं भी थीं।बैंक में घुसते ही लुटेरों ने हथियार निकाल कर कहा कि हम लोग बैंक डकैती करने आए हैं जो जहां हैं वहीं बैठ जाएं। सभी को लुटेरे बार बार गोली मारने की धमकी दे रहे थे। इस कारण सभी कर्मचारी और उपभोक्ता डरे सहमे थे। जाते भक्त अपराधी बैंक में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले गए।

घटना की सूचना पर अरवल एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी और एसडीपीओ रोशन कुमार दल-बल के साथ पहुंचे और अपराधियों के भागने की दिशा में उनका पीछा भी किया, लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी शहर तेलपा की ओर भागे हैं। 

दो बाइक पर आए थे पांच लुटेरे

एसडीपीओ ने बताया कि दो बाइक पर सवार पांच लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया है। पांचों लुटेरे प्लेटिना और अपाचे बाइक से बैंक पहुंचे थे। कुछ लुटेरे बैंक के नीचे लाइनर की भूमिका में भी थे। लुटेरों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

शहर में की गई नाकाबंदी

उन्होंने बताया कि पूरे शहर की नाकाबंदी कर वाहनों की सघन जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही लुटेरों को दबोच लिया जाएगा। इधर सूचना है कि पुलिस ने लूट मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे एसपी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। हालांकि एसपी ने अभी किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

चार की गिफ्तारी

वहीं इस मामले में पुलिस ने अभी तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दो से तीन अपराधी अभी भी फरार है। पुलिस ने इनके कब्जे से 1800 रुपये कैश, दो बाइक, एक स्मार्ट फोन और तीन कीपैड मोबाइल समेत देशी कट्टा और कारतूस बरामद किया है। पकड़े गये आरोपियों में तीन औरंगाबाद और एक अरवल के है। राजेश पासवान, बाबू लोहार और शिवचंद्र तिवारी औरंगाबाद के हैं, जबकि शैलेंद्र कुमार अरवल का है।


Find Us on Facebook

Trending News