बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन को लेकर ब्रह्मशक्ति परिवार की पहल, गरीबों परिवारों को दिया जा रहा है सूखा राशन कीट

लॉक डाउन को लेकर ब्रह्मशक्ति परिवार की पहल, गरीबों परिवारों को दिया जा रहा है सूखा राशन कीट

PURNEA : नोवेल कोरोना वायरस को लेकर सम्पूर्ण भारत में तीन मई तक दुबारा लॉक डाउन कर दिया गया है. जिसको लेकर निम्न और मध्यम परिवार के पास खाने पीने की बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई हैं. ऐसी  स्थिति में पूर्णिया ब्रह्मशक्ति परिवार ने एक नारा दिया है. कोई व्यक्ति भूखा न सोये. इस नारे के साथ पिछले पंद्रह दिनों से बस स्टैंड पूर्णिया के समीप सामुदायिक किचन का शूरूआत किया गया है. वही सामुदायिक किचन में प्रतिदिन सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सैकड़ो की संख्या में गरीब,असहाय और जरूरतमंदों को भर पेट भोजन कराया जा रहा है.

पूर्णिया ब्रह्मशक्ति परिवार की ओर से चौक चौराहे पर तैनात पुलिस कर्मियों को भी पीने का पानी, मास्क और सेनेटाइजर भी दिया गया. जहाँ भी इन परिवार के लोगो पता चलता है कि कोई भूखा है तो ये लोग वहां पहुँच उनके मदद में जुट जाते हैं. इसी कड़ी में इन्हें पता चला कि पश्चिम बंगाल से लगभग एक दर्जन मजदुर पूर्णिया बस स्टैंड में है और इनके पास खाने पीने की बड़ी समस्या हो गई है. ऐसे विकट परिस्थिति में ब्रह्मशक्ति परिवार ने अबिलम्ब सभी मजदूरों को भोजन, पानी और मास्क उपलब्ध कराया. 

एक ओर जहाँ ब्रह्मशक्ति परिवार सामुदायिक किचन चला रहा है तो वही दूसरी ओर इस परिवार के द्वारा  सूखा राशन कीट भी तैयार किया गया है. जिसमे चावल, दाल, दियासलाई, सरसों तेल, नमक, हल्दी, आलू और हरी सब्जियों के लिए अलग से बीस रुपये भी दिये जा रहे हैं. पूर्णिया के दूर दराज इलाके/कस्बो में ये परिवार घर घर जा कर इन सामानों का वितरण कर रहा है. 

ब्रह्मशक्ति परिवार के अध्यक्ष अमर नाथ उपाध्याय ने बताया कि इस परिवार का यही नारा है कि कोई परिवार भूखा न सोये. जिसे लेकर हमलोगो ने कमर कस ली है और पूर्णिया बस स्टैंड के पास एक सामुदायिक किचन बनाया गया है. जहाँ पिछले पंद्रह दिनों से रोजाना सैकड़ो की संख्या में लोगो को भर पेट भोजन कराया जा रहा है. साथ ही पूर्णिया के 46 वार्डो में और गांव, कस्बे में भी जहाँ से भी खबर मिलती है कि लोगों को राशन का जरूतत है तो वहाँ हमारा परिवार सूखा राशन अबिलम्ब पहुँचाता है. ब्रह्मशक्ति परिवार के पास राशन पानी की कोई कमी नही है. जब तक लॉक डाउन रहेगा. तब तक ये सेवाएं जरुरतमंदो के लिये निरंतर जारी रहेगा.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News