बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में एसडीओ ने डीलर पर दर्ज कराया मुकदमा, लाभार्थियों को राशन नहीं देने का आरोप

पूर्णिया में एसडीओ ने डीलर पर दर्ज कराया मुकदमा, लाभार्थियों को राशन नहीं देने का आरोप

PURNEA : धमदाहा प्रखंड के ग्राम पंचायत ईटहरी के एक जन वितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा लाभार्थियों को राशन नही देना महँगा पड़ गया. पूर्णिया जिला पदाधिकारी राहुल कुमार के आदेश के बाद धमदाहा अनुमंडल विकास पदाधिकारी ने दोषी जन वितरण प्रणाली विक्रेता दुलारी देवी पर धमदाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. साथ ही निलंबन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है. 

मिली जानकारी के अनुसार ईटहरी पंचायत की जन वितरण प्रणाली विक्रेता दुलारी देवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयी थी. आरोप में बताया गया है कि उन्हें सड़ा हुआ अनाज वह भी कम वजन में मिलता है. जब डीलर को खराब अनाज के बारे में कहते हैं तो वे कहते हैं कि यही अनाज मिलेगा. जहाँ जाना है वहाँ जाओ. 

इतना ही नहीं जब कार्ड धारकों ने जब इसका विरोध किया तो दुलारी देवी के पति शंभु जयसवाल ने कार्ड धारकों पर मारपीट करने का मामला दर्ज कराने के लिए धमदाहा थाने में आवेदन दिया.  

उधर पूर्णिया जिलाधिकारी राहुल कुमार के आदेश पर एक विशेष टीम गठित कर पूरे मामले की जांच की गई. जहाँ मामला सत्य पाया गया. इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दोषियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया. धमदाहा एसडीओ राजेश्वरी पांडेय ने बताया कि जन वितरण प्रणाली विक्रेता दुलारी देवी पर प्राथमिकी दर्ज कर लाइसेंस रद्द कर दिया गया है.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News