बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में चोरों ने की भगवान के घर चोरी, 100 साल पुरानी मूर्ति लेकर हुए फरार

पूर्णिया में चोरों ने की भगवान के घर चोरी, 100 साल पुरानी मूर्ति लेकर हुए फरार

PURNEA : पूर्णिया में इन दिनों चोरो का आतंक इतना बढ़ गया है कि अब चोर भगवान के घर भी चोरी की घटना को अंजाम देने से बाज नही आ रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण पूर्णिया का रामजानकी ठाकुर बाड़ी मंदिर है. जहाँ चोरों ने 100 साल पुरानी तीन अष्ट धातु की मूर्ति पर हाथ साफ कर दिया. इस घटना को अंजाम देने के बाद चोर फरार हो गए. 

मूर्ति की चोरी की सूचना मिलते ही आस-पास के लोग मंदिर परिसर में इकट्ठा हो गए. वही मंदिर से मूर्ति की चोरी की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. स्थानीय के0 हाट सहायक थाने को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलते ही केo हाट सहायक थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

घटना की जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह मंदिर खोलने आये तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था. मैंने बिना देर किये मंदिर में मूर्ति चोरी की जानकारी स्थानीय लोगों को दी.

मूर्ति चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पूर्णिया पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने मंदिर के पुजारी से लेकर कई लोगों से पूछताछ कर अविलम्ब एक टीम गठित कर दिया. एसपी ने बताया कि बीती रात चोरों ने रामजानकी ठाकुर बाड़ी मंदिर से 1922 ईस्वी की तीन अष्ट धातु की मूर्ति चोर चोरी कर लिए. फिलहाल तीन सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर खंगाला जा रहा है. बहुत जल्द चोरी का उद्भेदन कर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पुलिस ने मंदिर के आसपास सुरक्षा के मद्देनजर पुख़्ता इंतजाम कर दिए है. पुजारी से काफी गहन पूछताछ चल रही है. वही पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को काफी गम्भीरता से लेते हुए कई लोगों से गहन पूछताछ की है. 

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News