PATNA के राजीव नगर में आम लोगों के साथ थाने की जमीन का भी जमीन माफियाओं ने कर दिया सौदा

PATNA के राजीव नगर में आम लोगों के साथ थाने की जमीन का भी जमीन माफियाओं ने कर दिया सौदा

PATNA : राजीवनगर में जमीन माफियाओं ने सिर्फ आम लोगों को ही ठगने का काम नहीं किया, बल्कि उन पुलिसवालों की जमीन पर भी कब्जा कर उन्हें करोड़ों के भाव में बेच डाला। जांच के दौरान यह खुलासा हुआ है। 

पांच कट्ठा जमीन पर हुआ कब्जा

बताया जा रहा है कि राजीव नगर थाने के लिए तीस कट्ठा जमीन आवंटित की गई थी। लेकिन जब ईओयू की टीम यहां उस जमीन की मापी करने पहुंची तो जमीन में से करीब पांच कट्ठा जमीन का कोई हिसाब कितान नहीं मिला। माना जा रहा है इन पांच कट्ठा जमीन में से कुछ पर कब्जा कर लिया है और कुछ को दूसरों के हाथों बेच दिया। इस जमीन पर अब मकान और दुकान बन चुके हैं। थाने के पीछे कुछ घर बने हुए हैं जो थाने की ही जमीन पर हैं। ऐसे दो घरों को मौखिक नोटिस भी दिया गया है। वहीं जिस हिस्से पर जमीन माफियाओं का ही अबतक कब्जा है उनपर दुकान बना ली है।

2017 में आवास बोर्ड ने दिलाया था दखल-कब्जा

आवास बोर्ड ने जिला प्रशासन की मदद से 2017 में 7 एकड़ जमीन पर दखल-कब्जा कर तीन विभागों को जमीन आवंटित किया था। इसमें 2.5 एकड़ जमीन एसएसबी, 2.5 जमीन सीबीएससीई, 1 एकड़ जमीन राजीवनगर थाना को दिया था।

शेष 1 एकड़ जमीन आवास बोर्ड अपने कार्यालय के लिए रखा था। वर्तमान समय में करीब 25 कट्ठा जमीन ही राजीव नगर थाना के कब्जे में है जिसपर भवन बना है। शेष 5 कट्ठा जमीन का भू-माफियाओं ने बंदरबांट कर दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News