रक्षाबंधन में स्टोन वाली फैंसी और आकर्षक डिजाइन की राखियों की बढ़ी डिमांड, दुकानों में उमड़ी महिलाओं और युवतियों की भीड़

रक्षाबंधन में स्टोन वाली फैंसी और आकर्षक डिजाइन की राखियों की बढ़ी डिमांड, दुकानों में उमड़ी महिलाओं और युवतियों की भीड़

BHAGALPUR : देश भर में भाई बहन के अटूट प्रेम का त्यौहार रक्षा बंधन का पर्व 11 और 12 अगस्त को मनाया जा रहा है। इसको लेकर बाजार में राखियों की बिक्री जमकर हो रही है। रंग बिरंगी राखियों से बाजार गुलजार हो उठा है। रक्षाबंधन को लेकर भागलपुर में लोगों के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा है।


बता दे कि इस बार सबसे अधिक स्टोन की राखिया बाजार में बिक रही है। वही दुकानदार ने बताया कि इस बार राखियों की मांग बढ़ गयी है। हालाँकि इस बार राखियों के दामो में भी इजाफा हुआ है।

दुकानदारों ने बताया की कोरोना काल के चलते 2 साल से इसकी बिक्री बहुत अच्छी नहीं थी। लेकिन इस बार राखियों की बिक्री अच्छी हो रही है। इस बार बाजार में राखियों की कीमत ₹15 से लेकर ₹50 एवं फैंसी राशियों की कीमत ₹100 से लेकर ₹2000 तक की है। 

दाम में बढ़ोतरी होने के बावजूद राखियां खूब बिक रही है। पूरा बाजार राखियों से भरी हुई है। वहीँ महिलाएं और युवतियां की भीड़ दुकानों में देखी जा रही है। ताकि उनकी खरीदारी कर भाईयों की कलाई पर बांधा जा सके।  

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News